WI vs IND: इशान किशन और शुभमन गिल ने बनाया चौंकाने वाला रिकॉर्ड, धवन-रहाणे की जोड़ी को छोड़ा पीछे

Photo Courtesy : AFP/Getty Images
Ishan Kishan and Shubhman Gill

इशान किशन (Ishan Kishan) और शुभमन गिल (Shubhman Gill) ने मंगलवार, 1 अगस्त को वेस्टइंडीज में सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी का रिकॉर्ड बना दिया है। त्रिनिदाद के तरौबा में स्थित ब्रायन लारा स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज (WI vs IND) के बीच आज तीसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) के बिना उतरी है, लेकिन इशान और शुभमन ने 143 रनों की ओपनिंग और रिकॉर्ड साझेदारी करके उन दो दिग्गजों की कमी महसूस होने नहीं दी।

इशान और गिल ने थोड़ा धवन और रहाणे का रिकॉर्ड

इन दो युवा बल्लेबाजों की ओपनिंग साझेदारी अब वेस्टइंडीज में भारत के लिए वनडे फॉर्मेट में सबसे बड़ी साझेदारी हो गई है। इससे पहले यह रिकॉर्ड शिखर धवन और अजिंक्य रहाणे के नाम पर दर्ज था। इन दोनों ने 23 जून, 2017 को पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद के क्वींस पार्क ओवल में 132 रनों की ओपनिंग साझेदारी की थी, लेकिन इशान और गिल ने इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया। इसके अलावा इस जोड़ी ने वेस्टइंडीज में किसी भी विकेट के लिए वनडे में किसी भारतीय जोड़ी द्वारा दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी की भी उपलब्धि हासिल कर ली है।

बहरहाल, आज के मैच की बात करें तो वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। वहीं, भारत ने शानदार ओपनिंग शुरुआत करने के बाद 50 ओवर में 351/5 का विशाल स्कोर बनाया। शुभमन गिल ने 11 चौकों की मदद से 92 गेंदों पर 85 रन बनाकर आउट हुए। इससे पहले इशान किशन ने 64 गेंदों में 77 रन बनाए, जिसमे 8 चौके और 3 छक्के भी शामिल थे। उनके बाद संजू सैमसन ने भी 41 गेंदों ने 51 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, जिसमें उन्होंने 2 चौके और 4 छक्के लगाए और भारत को एक बड़ी स्कोर की तरफ बढ़ाया। कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी 70 रनों की तेज़ नाबाद पारी खेली।

Quick Links

Edited by Prashant
App download animated image Get the free App now