Create

शुभमन गिल हो सकते हैं इंग्लैंड के खिलाफ शुरुआती टेस्ट मैचों से बाहर

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 2
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 2
reaction-emoji
Naveen Sharma

इंग्लैंड (England) के खिलाफ भारतीय टीम (Indian Team) का पहला टेस्ट लगभग पांच सप्ताह दूर है और भारत के लिए खबर अच्छी नहीं है। शुभमन गिल (Shubman Gill) चोटिल हुए हैं और पूरी सीरीज से नहीं तो कम से कम शुरुआती कुछ मैचों से वह बाहर हो सकते हैं। हालांकि अंतिम ग्यारह कैसी होगी और किन खिलाड़ियों को मौका मिलेगा यह समय आने पर साफ़ होगा लेकिन गिल चोटिल हैं यह वास्तविकता है।

क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार 21 वर्षीय उभरते सितारे को गंभीर आंतरिक चोट लगी है, जो उन्हें तत्काल कार्रवाई से दूर रखेगा। उनकी चोट की सही प्रकृति का पता नहीं चला है, जिसमें काफ, पिंडली की चोट से लेकर हेमस्ट्रिंग क्षति तक भिन्न-भिन्न संस्करण हैं लेकिन यह निश्चित है कि समस्या उस तरफ की है जो उन्हें लंबे समय तक बाहर रखेगी।

हालांकि खबर है कि गिल टूरिंग पार्टी के साथ बने रहेंगे। इस बात की भी उम्मीद है कि वह टेस्ट सीरीज के दौरान कुछ समय बाद पर्याप्त रूप से फिट होंगे। ऐसा माना गया है कि चोट को झेलने के कारण यह आगे बढ़ गई है। हालांकि इंग्लैंड दौरा काफी लम्बा है, ऐसे में शुरुआती कुछ मैचों के बाद वह फिट हो सकते हैं।

Australia v India: 4th Test: Day 2
Australia v India: 4th Test: Day 2

गिल की चोट टीम के लिए एक झटका है क्योंकि गिल ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में अच्छे टच में नजर आ रहे थे और यहां तक कि नासिर हुसैन जैसे पंडितों से भी प्रशंसा अर्जित की। हुसैन ने कहा कि विश्वास करना मुश्किल है कि यह युवा खिलाड़ी इंग्लैंड में अपना पहला टेस्ट खेल रहा है।

हालांकि गिल को लेकर मैनेजमेंट चिंतित नजर नहीं आ रहा है क्योंकि उनके पास टीम में काफी विकल्प मौजूद हैं। गिल नहीं होंगे तो मयंक अग्रवाल ओपन करने के लिए मौजूद रहेंगे। अग्रवाल भी टीम के साथ ही हैं। देखना होगा कि गिल की चोट को लेकर आधिकारिक रूप से क्या प्रतिक्रिया निकलकर आती है।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...