शुभमन गिल ने गाबा टेस्ट मैच में मिली ऐतिहासिक जीत को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया 

Australia v India: 4th Test: Day 5
Australia v India: 4th Test: Day 5

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के खिलाफ गाबा टेस्ट मैच में मिली ऐतिहासिक जीत को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गिल के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया ने जब रोहित शर्मा का विकेट निकाला तो उसके बाद उन्हें लगा कि अब मैच पूरी तरह से उनके हाथ में आ चुका है और टीम इंडिया नहीं जीत पाएगी।

शुभमन गिल ने गाबा टेस्ट मैच के आखिरी दिन 91 रनों की शानदार पारी खेली थी और इसकी बदौलत भारतीय टीम 328 रनों का टार्गेट हासिल करने में कामयाब रही थी। ऑस्ट्रेलिया इस मैदान पर 1988 के बाद से ही नहीं हारा था लेकिन भारत ने उनका तिलिस्म तोड़ दिया और इसमें शुभमन गिल की पारी का बहुत बड़ा योगदान रहा।

एक मैगजीन के लिए दिए इंटरव्यू में शुभमन गिल ने अपनी उस पारी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

रोहित शर्मा का विकेट लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया को लगा कि उनकी जीत अब पक्की है। उन्होंने काफी लापरवाही से इसे सेलिब्रेट किया। उनको लगा कि काम हो गया।

ऑस्ट्रेलिया को गाबा टेस्ट मैच में मिली हार से हर कोई हैरान था। किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि भारतीय टीम इस तरह से उनके गढ़ में उन्हें हरा देगी।

शुभमन गिल ने 91 रनों की पारी खेलकर टीम को दिलाई थी जीत

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करते हुए ब्रिस्बेन टेस्ट में धाकड़ प्रदर्शन किया था। रोहित शर्मा 7 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद गिल और पुजारा ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी निभाई। पुजारा 56 रन बनाकर आउट हुए लेकिन उन्होंने ड्रॉ और जीत के आसार बनाए रखे। दूसरी तरफ खेल रहे शुभमन गिल ने आक्रामक शॉट जड़े। वह 91 रन बनाकर आउट हो गए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता