Create
Notifications

शुभमन गिल अगले दस साल भारत के लिए अहम खिलाड़ी होंगे- माइकल हसी

माइकल हसी
माइकल हसी
निरंजन

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ पहले ही टेस्ट में प्रभावित करने वाली बल्लेबाजी करने वाले युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर कई तरह के बयान आ रहे हैं। इस कड़ी में पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज माइकल हसी (Michael Hussey) का नाम भी जुड़ गया है। माइकल हसी का मानना है कि भारतीय क्रिकेट के लिए आगामी दस वर्षों में शुभमन गिल एक अहम खिलाड़ी होंगे।

माइकल हसी ने कहा कि शुभमन गिल एक शानदार कलात्मक बल्लेबाज हैं। अगले दस वर्षों तक वह भारत के लिए खेलेंगे और अहम खिलाड़ी होंगे। हसी ने कहा कि प्रथ्वी शॉ की जगह शुभमन गिल को टीम में शामिल किया गया था और उन्होंने इस मौके का फायदा उठाते हुए शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया।

शुभमन गिल ने किया प्रभावित

मेलबर्न टेस्ट मैच की दोनों पारियों में शुभमन गिल ने बड़ा स्कोर तो नहीं बनाया लेकिन प्रभवित करने वाला खेल जरुर दिखाया। पहली पारी में 45 रन बनाने के बाद वह दूसरी पारी में नाबाद 35 रन बनाने में सफल रहे। गिल का औसत अब 80 का हो गया है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में भी उनका शानदार औसत है।

अजिंक्य रहाणे ने भी कहा था कि हमें गिल के प्रथम श्रेणी रिकॉर्ड के बारे में पता था और उन्होंने बेहतर खेल दिखाया। रहाणे ने मेलबर्न टेस्ट मैच में टीम की जीत का श्रेय मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल को दिया और कहा कि दोनों डेब्यूटांट खिलाड़ियों ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया।

शुभमन गिल
शुभमन गिल

भारतीय टीम एडिलेड टेस्ट मैच के बाद दबाव में थी लेकिन बेहतरीन तरीके से कमबैक कर हर किसी को हैरान करने वाला काम किया है। ऑस्ट्रेलिया और भारत की टीमें अब 1-1 की बराबरी पर है। अगला टेस्ट मैच 7 जनवरी से सिडनी में शुरू होगा। देखना होगा कि उसमें भारतीय टीम का स्वरूप कैसा होगा और प्रदर्शन कैसा रहता है। भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में बदलाव की संभावना है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...