शुभमन गिल को टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह नहीं मिलेगी...पूर्व क्रिकेटर ने बताई चौंकाने वाली वजह

शुभमन गिल को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया (Photo Credit - BCCI)
शुभमन गिल को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया (Photo Credit - BCCI)

आईपीएल (IPL) में गुजरात टाइटंस (GT) के कप्तान शुभमन गिल (Shubman Gill) को लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर साइमन डूल ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में शुभमन गिल फिट नहीं बैठते हैं। साइमन डूल ने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। उनके मुताबिक अगर टीम इंडिया टॉप ऑर्डर के तौर पर एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज शामिल करने के बारे में सोचेगी तो वो केएल राहुल होंगे क्योंकि वो कीपिंग भी कर लेते हैं।

गुजरात टाइटंस के लिए पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में उनके कप्तान शुभमन गिल ने काफी बेहतरीन पारी खेली। उन्होंने इस सीजन की अपनी सबसे बड़ी पारी खेली। गिल ने 48 गेंद पर 6 चौके और 4 छक्के की मदद से नाबाद 89 रन बनाए।

केएल राहुल कीपिंग की वजह से शुभमन गिल से आगे हैं - साइमन डूल

शुभमन गिल की इस पारी के बाद कहा जा रहा है कि वो फॉर्म में आ गए हैं और काफी रन बना सकते हैं। इससे उनकी टी20 वर्ल्ड कप की दावेदारी भी मजबूत होगी। हालांकि साइमन डूल इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

अभी तक शुभमन गिल की जगह टी20 वर्ल्ड कप टीम में पक्की नहीं हुई है। जब आप टीम का चयन करेंगे तो एक्स्ट्रा टॉप ऑर्डर के तौर पर सिर्फ एक ही बल्लेबाज को चुनेंगे। आपके लिए सिर्फ एक ही जगह बचती है और अगर ऐसा हुआ तो फिर वो रिप्लेसमेंट केएल राहुल होंगे। इसकी वजह ये है कि वो विकेटकीपिंग भी कर लेते हैं और टीम के लिए ये बोनस है। शुभमन गिल कीपिंग नहीं कर पाते हैं। अगर यशस्वी जायसवाल, रोहित शर्मा और विराट कोहली से आगे जाकर शुभमन गिल टीम में जगह नहीं बना पाए तो फिर टी20 वर्ल्ड कप में उनका सेलेक्शन नहीं होगा।

आपको बता दें कि भारत के पास ओपनिंग के लिए कई सारे विकल्प मौजूद हैं और इसी वजह से शुभमन गिल को कड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now