साहस के साथ खेलना आप नहीं सिखा सकते हैं...श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद भड़के सिकंदर रजा

India v Zimbabwe - ICC Men
सिकंदर रजा टीम की हार से खुश नहीं हैं

जिम्बाब्वे को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में 9 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा और इससे टीम के कप्तान सिकंदर रजा (Sikandar Raza) बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। उन्होंने जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों पर जमकर निशाना साधा है। सिकंदर रजा ने कहा कि इस हार के लिए टीम किसी तरह का कोई बहाना नहीं बना सकती है। रजा के मुताबिक टीम को साहस के साथ कैसे खेलना है, ये कोई दूसरा नहीं सिखा सकता है। प्लेयर्स को खुद जिम्मेदारी लेनी होगी।

कोलंबो में खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में श्रीलंका ने ज़िम्बाब्वे को 9 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। पहले खेलते हुए ज़िम्बाब्वे की पूरी टीम 14.1 ओवर में सिर्फ 82 रन बनाकर सिमट गई। जवाब में श्रीलंका ने इस टार्गेट को 10.5 ओवर में ही सिर्फ एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। श्रीलंका के कप्तान वनिंदू हसरंगा ने सिर्फ 15 रन देकर 4 विकेट लिए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। जिम्बाब्वे की तरफ से कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। ब्रायन बेनेट ने 12 गेंदों में 29 रनों की तूफानी पारी खेली लेकिन बाकी बल्लेबाज पूरी तरह फ्लॉप रहे।

हमारे अंदर निरंतरता की कमी है - सिकंदर रजा

अपने टीम के इस परफॉर्मेंस से सिकंदर रजा बिल्कुल भी खुश नहीं दिखे। उन्होंने मुकाबले के बाद कहा,

52 रन पर 6 विकेट गंवाने के बाद हम 82 रन बनाकर ऑल आउट हो गए। इसके लिए हम कोई बहाना नहीं बना सकते हैं। आप साहस के साथ खेलना किसी को नहीं सिखा सकते हैं। हम या तो बहुत अच्छा खेलते हैं या फिर बहुत ही खराब खेलते हैं। जब हम खराब खेलते हैं तो फिर बहुत ही खराब खेलते हैं। हालांकि अच्छी बात ये रही कि हमने क्राउड को काफी एंटरटेन किया। हम एक प्रोफेशनल के तौर पर उतनी अच्छी ट्रेनिंग नहीं कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता