हमारे पूर्व क्रिकेटर कुछ नहीं कर पाए और अब सिर्फ...पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने साधा जमकर निशाना

India Cricket WCup
पाकिस्तान टीम के परफॉर्मेंस को लेकर आई प्रतिक्रिया

पाकिस्तान टीम के वर्ल्ड कप (World Cup) में खराब परफॉर्मेंस को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया सामने आई है। पूर्व टेस्ट क्रिकेटर सिकंदर बख्त ने उन पूर्व क्रिकेटरों पर निशाना साधा है जो इस वक्त पाकिस्तान टीम की आलोचना कर रहे हैं लेकिन पहले कभी ना कभी पीसीबी का हिस्सा रहे हैं। सिकंदर बख्त के मुताबिक जब ये पूर्व क्रिकेटर सिस्टम का हिस्सा थे, तब कुछ नहीं कर पाए और अब आलोचना कर रहे हैं।

पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 में लगातार तीन मुकाबले हार चुकी है। भारतीय टीम के खिलाफ मैच हारने के बाद से वो अभी तक एक भी मुकाबला नहीं जीत पाए हैं। ऐसे में पाकिस्तान के लिए अब सेमीफाइनल की राह भी मुश्किल हो गई है। अब पाकिस्तान को अगर सेमीफाइनल की उम्मीदों को जिंदा रखना है तो फिर बचे हुए सारे मुकाबले जीतने होंगे। इसके अलावा उन्हें दूसरी टीमों पर भी डिपेंड रहना पड़ सकता है।

पाकिस्तान टीम की हार की समीक्षा करने के लिए पीसीबी चीफ जका अशरफ ने लाहौर में पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक, पूर्व दिग्गज बल्लेबाज मोहम्मद यूसुफ और पूर्व तेज गेंदबाज आकिव जावेद से मुलाकात की है। वहीं खबरें ऐसी ही भी हैं कि वसीम अकरम, वकार यूनिस, सकलैन मुश्ताक और उमर गुल जैसे क्रिकेटर्स से भी मुलाकात कर सकते हैं। पीसीबी चीफ इन क्रिकेटरों से सलाह लेंगे कि कैसे आगे बढ़ा जाए।

टीम के ऊपर एक ग्रुप का कब्जा है - सिकंदर बख्त

सिकंदर बख्त के मुताबिक जो लोग पहले पीसीबी का हिस्सा थे, उन्होंने तब कुछ नहीं किया और अब बैठकर बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं। उन्होंने जियो सुपर पर बातचीत के दौरान कहा,

हमारे बड़े-बड़े खिलाड़ी और कप्तान टीवी पर बैठकर अब बड़ी-बड़ी बातें कर रहे हैं। जबकि ये लोग पीसीबी का हिस्सा थे, तब ये चीजों को सही नहीं कर पाए और ना ही इन्होंने बताया कि इनके साथ क्या हुआ था। 2003 वर्ल्ड कप में टीम में कई ग्रुप बने हुए थे। इस वक्त भी एक ग्रुप ने कब्जा किया हुआ है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now