Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

'आईपीएल में दोयम दर्जे के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए न्यूजीलैंड के खिलाड़ी नजरअंदाज होते हैं'

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 23 Feb 2021
न्यूज़
Advertisement

न्यूजीलैंड (New Zealand) के पूर्व क्रिकेटर और अब कमेंट्री करते हुए दिखाई देने वाले साइमन डूल (Simon Doull) ने आईपीएल में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों को नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है। साइमल डूल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को दूसरे दर्जे का बताया। रविचंद्रन अश्विन के एक ट्वीट का जवाब देते हुए साइमन डूल ने यह बड़ी बात कही।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में तूफानी 99* रन बनाने वाले डेवोन कॉनवे के बारे में अश्विन ने ट्विटर पर लिखा "डेवोन कॉनवे सिर्फ 4 दिन लेट हो गए लेकिन क्या पारी थी?" इसके बाद साइमन डूल ने अश्विन को जवाब देते हुए आईपीएल में दूसरे दर्जे के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए कीवी खिलाड़ियों को नजरंदाज करने का आरोप लगाया।

साइमल ने लिखा "मैं आश्वस्त नहीं हूँ कि यह मायने रखता है, दूसरे दर्जे के ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के लिए आईपीएल में सालों से न्यूजीलैंड के खिलाड़ी लगातार नजरअंदाज किये जाते रहे हैं। ऐसा लगता है कि आईपीएल से बाहर बिग बैश लीग ही खिलाड़ियों को देखने के लिए एक टूर्नामेंट है।"

एक अन्य ट्वीट में डूल ने कहा "मैंने किसी का नाम नहीं लिया है इसलिए मुझे ट्रोल करना बंद करें। आईपीएल शुरू होने के बाद 94 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी 886 करोड़ रूपये प्राप्त करने में सफल रहे हैं जबकि न्यूजीलैंड से 31 खिलाड़ियों को 212 करोड़ रूपये मिले हैं।"

"दोनों देशों के पास 6 प्रथम श्रेणी टीमें हैं और दोनों की घरेलू टी20 प्रतियोगिता भी है। यह समय और बीबीएल को देखने की बात है।"

साइमन डूल ने यह बयान इसलिए दिया है क्योंकि आईपीएल नीलामी में कई बार बिग बैश लीग में बेहतर खेलने वाले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को खरीद लिया जाता है। रिले मेरेडिथ भी एक नाम है जिन्हें इस साल 8 करोड़ रूपये में खरीदा गया है और वह बिग बैश लीग में होबार्ट हरिकैंस से खेलते हैं। डूल आईपीएल में ज्यादा कंगारू खिलाड़ी होने से नाराज नजर आए।

Published 23 Feb 2021, 22:30 IST
IPL
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now