"इंग्‍लैंड की बल्‍लेबाजी शर्मनाक रूप में उजागर हुई", पूर्व ओपनर की बड़ी प्रतिक्रिया 

इंग्लिश बल्लेबाजों का बहुत ही खराब प्रदर्शन रहा
इंग्लिश बल्लेबाजों का बहुत ही खराब प्रदर्शन रहा

एशेज सीरीज (Ashes 2021-22) में इंग्लैंड की खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन के कारण तमाम दिग्गजों द्वारा आलोचना हो रही है और इस क्रम में पूर्व दिग्गज ओपनर ज्योफ्री बायकॉट का नाम भी शामिल हो गया है। बायकॉट का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में समाप्त हुई एशेज में इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमजोरियों को बुरी तरह से उजागर किया। बायकॉट को लगता है कि इंग्लैंड की बल्लेबाजी बहुत ही निचले स्तर पर पहुँच चुकी है, इससे पूर्व खिलाड़ियों के लिए यह शर्मनाक हो गया है।

पूरी एशेज में खराब बल्लेबाजी करने वाले इंग्लिश बल्लेबाज आखिरी एशेज पारी में भी कुछ खास नहीं कर पाए और एक बार फिर से शर्मसार प्रदर्शन किया। होबार्ट टेस्ट में 271 के लक्ष्य का पीछा करते हुए पूरी इंग्लिश टीम 124 रन पर सिमट गयी और मैच हार गयी।

टेलीग्राफ के लिए अपने कॉलम में लिखते हुए, बॉयकॉट ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों की खराब तकनीक पर खेद जताया। उनका मानना है कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों को यह पता नहीं है कि कौन सी गेंद खेलनी है और कौन सी छोड़ना है। उन्होंने लिखा,

मैं कहता रहता हूं कि अगर इंग्लैंड बल्लेबाजी नहीं कर सकता, तो वे जीत नहीं पाएंगे। इंग्लैंड की बल्लेबाज़ी शर्मनाक के रूप में उजागर हुई है। पूरी सीरीज बल्लेबाजी तकनीक के खराब स्तर, फुटवर्क की कमी, ऑफ स्टंप के आसपास निर्णय के बारे में रही है कि क्या खेलना है और क्या छोड़ना है। उनमें धैर्य की कमी दिखी और विपक्षी गेंदबाजों को आउट करने का मौका दिया।

इंग्लैंड अपने खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन के कारण पूरी एशेज सीरीज में एक बार भी 300 का स्कोर नहीं पार कर पाया। सीरीज में उनका सर्वाधिक स्कोर 297 रहा।

ज्योफ्री बायकॉट ने मार्क वुड को सराहा

मार्क वुड ने होबार्ड में शानदार गेंदबाजी की थी
मार्क वुड ने होबार्ड में शानदार गेंदबाजी की थी

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने इस खिलाड़ी ने आगे दावा किया कि तेज गेंदबाज मार्क वुड इंग्लैंड के लिए कुछ सकरात्मकता लेकर आये, जिन्होंने अपनी तेज गति से ऑस्ट्रेलिया को परेशान किया था। हालांकि उन्होंने वुड को अपनी फिटनेस पर ध्यान देने को कहा है, ताकि वह अधिक सफलता प्राप्त कर पाएं।

मार्क की गति ने कई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशान किया है और उनके ग्लव्स, बांह और शरीर में प्रहार किया। उसने उन्हें कम्फर्ट जोन से बाहर निकाला और आउट किया। वह अच्छा है और अगर वह फिट रह सकता है, तो उसे बहुत अधिक सफलता मिलेगी।

मार्क वुड इंग्लैंड के लिए इस एशेज में सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए और 4 मैचों में 17 विकेट झटके। आखिरी मैच में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में 6 विकेट चटकाए थे।

Quick Links

App download animated image Get the free App now