ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज से 2 खिलाड़ी बाहर

चोट के कारण दो खिलाड़ी बाहर हो गए हैं
चोट के कारण दो खिलाड़ी बाहर हो गए हैं

श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे पर ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Team) की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। एक के बाद एक कई खिलाड़ी चोटिल हुए हैं। इस बीच ताजा नाम मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) का है। वह चोट के कारण बाहर हो गए हैं। बाएं हाथ के बल्लेबाज ट्रैविस हेड और अनकैप्ड 25 वर्षीय मैथ्यू कुहनेमन को रिप्लेसमेंट के रूप में बुलाया गया है।

कुहनेमन का पहला कॉल-अप एश्टन एगर के चोटिल होने के कारण हुआ है। बाएं हाथ के स्पिनर एश्टन एगर भी चोट की समस्या से जूझ रहे हैं जिससे उनके बचे हुए मैचों में भाग लेने पर संदेह पैदा हो गया है। पहले वनडे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने श्रीलंका को 2 विकेट के अंतर से हरा दिया था। हेड और कुहनेमन श्रीलंका ए के खिलाफ हंबनटोटा में चार दिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया ए का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। दोनों पल्लेकेले में दूसरे वनडे से पहले सीनियर टीम से जुड़ेंगे।

ट्रेविस हेड इस समय अच्छी फॉर्म में हैं। पाकिस्तान दौरे पर वनडे सीरीज के दौरान उनकी बैटिंग से यह स्पष्ट है। उन्होंने वहां 190 रन बनाए थे। उस समय ट्रेविस हेड को डेविड वॉर्नर की अनुपस्थिति में टीम में शामिल किया गया था। एश्टन एगर की चोट ने उनको टेस्ट सीरीज से भी बाहर कर दिया है। कुहनेमन को टेस्ट टीम में भी शामिल किया जा सकता है।

गौरतलब है कि पांच मैचों की मौजूदा सीरीज वनडे सुपर लीग का हिस्सा नहीं है। ऑस्ट्रेलिया ने पिछले सप्ताह टी20 सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज करने के साथ ही श्रीलंका दौरे का शानदार आगाज किया था। इसके बाद पहले एकदिवसीय मैच में ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 2 विकेट से जीत दर्ज की। पहले खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने 300 रन बनाए थे। बाद में बारिश के कारण 44 ओवर में ऑस्ट्रेलिया को 282 रनों का लक्ष्य मिला था।

Quick Links