पाकिस्तानी गेंदबाज ने डाली जबरदस्त गेंद, शेन वॉर्न के 'बॉल ऑफ सेंचुरी' से हुई तुलना

यासिर शाह की गेंद लेग स्टंप पर गिरकर ऑफ स्टंप में जा लगी
यासिर शाह की गेंद लेग स्टंप पर गिरकर ऑफ स्टंप में जा लगी

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के प्रमुख स्पिन गेंदबाज यासिर शाह (Yasir Shah) ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट मैच में एक ऐसी गेंद डाली जिसे एक्सपर्ट शेन वॉर्न की तरह 'बॉल ऑफ सेंचुरी' कह रहे हैं। यासिर शाह ने अपनी इस बेहतरीन गेंद पर श्रीलंकाई बल्लेबाज कुसल मेंडिस को आउट किया।

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन का खेल चल रहा था। श्रीलंका के दिग्गज बल्लेबाज कुसल मेंडिस 76 रन बनाकर जबरदस्त बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्हें आउट करना काफी मुश्किल लग रहा था। हालांकि यासिर शाह ने अपनी जादुई गेंद से उन्हें पवेलियन की राह दिखा दी।

यासिर शाह ने एक जबरदस्त गेंद पर कुसल मेंडिस को आउट किया

यासिर शाह की गेंद लेंग स्टंप के बाहर पिच हुई लेकिन उसके बाद इतना टर्न हुई कि कुसल मेंडिस का ऑफ स्टंप ले उड़ी। उनकी इस गेंद को देखकर हर कोई हैरान रह गया और इसकी तुलना शेन वॉर्न के 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' से होने लगी। आप भी देखिए उनकी ये जबरदस्त गेंद।

दिवंगत स्पिनर शेन वॉर्न ने 1993 में इंग्लैंड के खिलाफ 'बॉल ऑफ द सेंचुरी' डाली थी। शेन वॉर्न ने इस गेंद पर माइक गेटिंग को क्लीन बोल्ड किया था। शेन वॉर्न ने लेग स्टंप्स पर गेंद को फेंका था, जो टर्न करते हुए माइक गेटिंग को चकमा दे गई और उनके ऑफ स्टंप पर जाकर लगी थी।

आपको बता दें कि श्रीलंका ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। स्टंप्स तक श्रीलंकाई टीम ने 9 विकेट पर 329 रनों का स्कोर हासिल किया। उनके पास अभी कुल 333 रनों की बढ़त है। दिनेश चांडीमल 86 और जयसूर्या 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में मोहम्मद नवाज ने 5 और यासिर शाह ने 3 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता