ज़िम्बाब्वे की टीम सिर्फ 70 रनों पर हुई ढेर, श्रीलंका ने जीती सीरीज 

श्रीलंकाई टीम ने इस मैच को एकतरफा बना दिया
श्रीलंकाई टीम ने इस मैच को एकतरफा बना दिया

श्रीलंका (Sri Lanka) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) को तीसरे और अंतिम वनडे मैच में 184 रनों से हरा दिया और सीरीज पर भी 2-1 से कब्जा जमा लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 9 विकेट पर 254 रन बनाए और जिम्बाब्वे की टीम जवाब में खेलते हुए 25वें ओवर में 70 रन बनाकर आउट हो गई। चरित असालंका को प्लेयर ऑफ़ द मेच चुना गया। उनके अलावा पथुम निसंका को प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। कुसल मेंडिस और पथुम निसंका ने पहले विकेट के लिए 80 रनों की भागीदारी निभाई। इस बीच मेंडिस 36 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। निसंका भी 55 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। कामिंदु मेंडिस 11 और चाँडीमल 17 रन बनाकर चलते बने। चरित असालंका ने मध्यक्रम में टीम को संभाला और बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 52 रन की पारी खेली। चामिका करुणारत्ने ने 30 और रमेश मेंडिस ने 26 रन बनाते हुए श्रीलंका का स्कोर 9 विकेट पर 254 रन तक पहुँचाया। जिम्बाब्वे के लिए एनगार्वा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए जिम्बाब्वे की टीम ने चकाबवा के रूप में पहला विकेट गंवाया। उनके बाद लगातार बल्लेबाज आउट होते चले गए। कैटानो ने सबसे ज्यादा 19 रन की पारी खेली। अन्य सभी बल्लेबाज थोड़ी देर के लिए भी क्रीज पर टिकने में असमर्थ रहे। एक के बाद एक बल्लेबाजों के आउट होने से जिम्बाब्वे की टीम 70 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई। इसके साथ ही श्रीलंका ने सीरीज भी 2-1 से जीत दर्ज कर ली। श्रीलंका के लिए जेफ्री वैंडरसे ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए। दुश्मंथा चमीरा ने 2 और रमेश मेंडिस ने 2 विकेट हासिल किये। श्रीलंका ने पहले वनडे में जीत दर्ज की थी। इसके बाद जिम्बाब्वे ने दूसरे मैच में जीत हासिल की थी। अंत में श्रीलंका ने सीरीज के लिए निर्णायक मैच में जीत हासिल की।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका: 254/9

जिम्बाब्वे: 70/10

Quick Links

App download animated image Get the free App now