श्रीलंका ने पहले वनडे मैच में जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराया

श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा कर जीत हासिल की
श्रीलंका ने लक्ष्य का पीछा कर जीत हासिल की

श्रीलंका (Sri Lanka) ने जिम्बाब्वे (Zimbabwe) की टीम को पहले वनडे मैच में 5 विकेट से हराते हुए तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। पहले खेलते हुए जिम्बाब्वे ने 9 विकेट पर 296 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए श्रीलंकाई टीम ने नौ गेंद शेष रहते 5 विकेट पर 300 रन बनाकर मैच जीत लिया।

जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही साबित हुआ। ओपनर बल्लेबाज कैटानो और चकाबवा ने पहले विकेट के लिए 80 रन जोड़े। इस बीच कैटानो 42 रन बनाकर आउट हो गए। क्रैग इरविन ने निराश किया। वह 9 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। यहाँ से चकाबवा और सीन विलियम्स ने अर्धशतकीय भागीदारी की। चकाबवा 72 रन बनाकर चलते बने लेकिन विलियम्स ने क्रीज का एक छोर थाम लिया। उन्होंने अन्य बल्लेबाजों के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां करते हुए जिम्बाब्वे की टीम का स्कोर सम्मानजनक स्थिति में पहुँचाया। विलियम्स अपना शतक पूरा कर 100 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। जिम्बाब्वे का कुल स्कोर 9 विकेट पर 296 रन रहा। श्रीलंका के लिए चामिका करुणारत्ने ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए श्रीलंकाई ओपनर कुसल मेंडिस और पथुम निसंका ने पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़े। मेंडिस 26 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद कामिंदु मेंडिस भी 17 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। पथुम निसंका ने एक छोर से धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए 75 रन बनाए और टीम को लक्ष्य की तरफ अग्रसर किया। उनके बाद यह काम दिनेश चाँडीमल और चरित असलंका ने किया। दोनों ने क्रमशः 75 और 71 रन बनाते हुए टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचा दिया। बचा हुआ काम दसुन शनाका और चामिका करुणारत्ने ने किया। दोनों क्रमशः 10 और 5 रन बनाकर नाबाद रहे और श्रीलंका ने 9 गेंद शेष रहते 5 विकेट पर 300 रन बनाकर मैच जीत लिया।

संक्षिप्त स्कोर

जिम्बाब्वे: 296/9

श्रीलंका: 300/5

Quick Links

Edited by Naveen Sharma