भारत-दक्षिण अफ्रीका मैच के दौरान मैदान में सांप निकलने से मचा हड़कंप, मुकाबला हुआ बाधित

मैंदान में सांप निकलने से दहशत (Photo Credit - Twitter)
मैंदान में सांप निकलने से दहशत (Photo Credit - Twitter)

क्रिकेट के मैदान में अक्सर कई बार ऐसी घटनाएं होती हैं जो लंबे समय तक फैंस को याद रहती हैं। कुछ ऐसी ही घटना भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच गुवाहाटी में खेले जा रहे दूसरे टी20 मुकाबले के दौरान हुई। दरअसल इस मैच के दौरान मैदान में एक सांप घुस आया और उसकी वजह से मैच करीब 10 मिनट तक बाधित रहा। हालांकि इसके बाद सांप को मैदान से बाहर किया गया और मैच दोबारा शुरू हुआ।

स्टेडियम में सांप निकलने से मुकाबला हुआ बाधित

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच गुवाहाटी के बरसापारा स्टेडियम में मुकाबला खेला जा रहा था। 7वें ओवर के दौरान एक सांप बीच मैदान में घुस आया। इसके बाद सपोर्ट स्टाफ तुरंत दौड़कर मैदान में आए और उस सांप को बाहर किया। इस सांप को सबसे पहले अंपायर ने देखा और उसके बाद स्पिनर केशव महाराज को गेंदबाजी करने से रोक दिया।

कुछ ही दिन पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मिचेल जॉनसन ने एक तस्वीर शेयर की थी और बताया था कि लखनऊ में उनके होटल के कमरे में सांप निकला है। मिचले जॉनसन लेजेंड्स लीग क्रिकेट में हिस्सा लेने के लिए आए थे।

आपको बता दें कि गुवाहाटी में खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 16 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 237 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इस दौरान सूर्यकुमार यादव ने सिर्फ 22 गेंदों पर 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 61 रनों की नाबाद पारी खेली। जवाब में प्रोटियाज टीम 221 रन ही बना सकी। इस तरह भारत ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है और प्रोटियाज टीम को टी20 फॉर्मेट में पहली बार घरेलू सीरीज में हराने में कामयाबी हासिल की।

Quick Links

App download animated image Get the free App now