Create

पाकिस्तानी बल्लेबाज ने वर्ल्ड कप में भारत से लगातार मिली हार के पीछे बताई बड़ी वजह

शोएब मकसूद ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर दी प्रतिक्रिया
शोएब मकसूद ने भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर दी प्रतिक्रिया
Nitesh

भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में कई मुकाबले खेले गए हैं लेकिन पाकिस्तान सिर्फ एक ही बार जीत पाई है। वर्ल्ड कप में भारत का पलड़ा पाकिस्तान के खिलाफ काफी भारी रहा है। इसको लेकर पाकिस्तानी बल्लेबाज शोएब मकसूद ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि पाकिस्तान को क्यों लगातार भारतीय टीम से वर्ल्ड कप में हार का सामना करना पड़ा है।

भारत और पाकिस्तान के बीच अगर वर्ल्ड कप में मुकाबलों की बात करें तो दोनों देशों के बीच कुल 13 मैच अभी तक हुए हैं। इनमें से भारतीय टीम ने 12 मुकाबले जीते हैं और केवल एक ही मैच में पाकिस्तान को जीत मिली है। टीम ने बाबर आजम की अगुवाई में पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को हराया था। हालांकि उसके अलावा हर बार पाकिस्तान को भारतीय टीम से शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाज शोएब मकसूद ने पाकिस्तानी टीम को लगातार मिली हार के पीछे बड़ा कारण बताया है। उनके मुताबिक वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तानी टीम काफी ज्यादा ओवर एक्साइटेड हो जाती है।

पाकिस्तानी टीम ओवर एक्साइटेड हो जाती थी - शोएब मकसूद

क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत में उन्होंने कहा 'वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ पाकिस्तानी टीम की लगातार हार का कारण है कि पाकिस्तान ओवर एक्साइटेड हो जाता है। हालांकि हालिया समय में टीम ने इंडो-पाक मुकाबले को एक नॉर्मल मैच की तरह से लेना शुरू कर दिया है और इसी वजह से उनके परफॉर्मेंस में भी सुधार हुआ है।'

शोएब मकसूद 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप में वापसी की उम्मीद जताई है।

उन्होंने कहा 'इंजरी की वजह से मुझे कई बार टीम से ड्रॉप किया गया। हालांकि मैने कई बार वापसी की है और अभी भी पाकिस्तान के लिए खेलना चाहता हूं।'


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...