IND vs ENG: भारत के खिलाफ सीरीज के बाद शोएब बशीर को लेकर समरसेट ले सकती है बड़ा फैसला, कोच की प्रतिक्रिया आई सामने 

India  v England - 4th Test Match: Day Four
शोएब बशीर ने भारत दौरे पर प्रभावित किया है

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में भारतीय टीम 3-1 की अजेय बढ़त बना ली है। भारत के इस दौरे पर इंग्लैंड के युवा ऑफ स्पिनर शोएब बशीर (Shoaib Bashir) ने कमाल का प्रदर्शन किया है। इस सीरीज के बाद बशीर काउंटी क्रिकेट में समरसेट के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। इसे लेकर पिछले हफ्ते इंग्लैंड के कोच ब्रेंडन मैकलम ने कहा था कि आगामी काउंटी सीजन में अगर इस गेंदबाज को ज्यादा मौके नहीं मिले तो यह थोड़ा पागलपन होगा। मैकलम के बयान के बाद, इस पर समरसेट के मुख्य कोच जेसर केर ने बड़ी बात कही है।

इंग्लैंड टेस्ट टीम के हेड कोच जैक लीच और शोएब बशीर को एक साथ समरसेट के लिए गेंदबाजी करता हुआ देखना चाहते हैं। वहीं इस पर जेसन केर ने कहा कि स्प्रिंग सीजन की परिस्थितियों में काउंटी चैंपियनशिप सीम गेंदबाजी को प्रोत्साहित करती है।

प्रेस एसोसिएशन से बात करते हुए जेसन केर ने कहा, ‘यह आसान नहीं होगा लेकिन मैं हमेशा खुद को खिलाड़ियों की जगह रखने की कोशिश करता हूं। वे क्रिकेट खेलना चाहते हैं। 5 अप्रैल से हम सीजन की शुरुआत कर रहे हैं और मुझे आश्चर्य होगा अगर बहुत सी टीमें दो विशेषज्ञ स्पिनरों के साथ उतरेंगी।’

केर ने आगे कहा, ‘हम हमेशा वही करेंगे, जो खिलाड़ी के लिए सबसे अच्छा होगा और हमने बार-बार यही किया है। हम लोगों को लोन पर जाकर क्रिकेट खेलने देते हैं। इससे उन्हें और भविष्य में हमें दोनों को फायदा मिलता है। बशीर के पास हर तरह की सतह पर गेंदबाजी करने और कब डिफेंड या अटैक करना है, यह समझ विकसित करते हुए वर्ल्ड क्लास स्पिनर बनने के लिए बहुत समय है। वह भारत से इंग्लैंड बिल्कुल अलग परिस्थितियों में वापस लौटेंगे।’

बता दें कि शोएब बशीर ने भारत के खिलाफ रांची में खेले गए चौथे टेस्ट में कमाल का प्रदर्शन किया था। इस मैच में उन्होंने पहली पारी में 5 और दूसरी पारी में 3 विकेट झटके थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar