Create

"सौरव गांगुली के मुताबिक न्यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल जीत सकती है"

ICC Men's T20 World Cup Final 2021 - Previews
ICC Men's T20 World Cup Final 2021 - Previews

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के फाइनल मुकाबले को लेकर पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस मैच के लिए न्यूजीलैंड को फेवरिट बताया है और कहा है कि वो इस मुकाबले में जीत हासिल कर सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें काफी रोमांचक मुकाबला जीतकर फाइनल में पहुंची हैं। न्यूजीलैंड ने जहां इंग्लैंड को हराया तो वहीं ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को बेहद ही रोमांचक मैच में मात दी थी। जिस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को हराया था उसकी वजह से इस वक्त मोमेंटम जरूर उनके पास होगा। हालांकि कीवी टीम एकजुट होकर खेलती है और इसी वजह से किसी भी टीम के खिलाफ वो काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं।

न्यूजीलैंड का अब समय आ गया है - सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने फाइनल मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड को सपोर्ट किया है और कहा है कि अब ये उनका टाइम है। शारजाह इंटरनेशनल बुक फेयर में बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से वर्ल्ड स्पोर्ट में अब न्यूजीलैंड का समय है। ऑस्ट्रेलिया एक महान देश है लेकिन उनको मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। भले ही क्रिकेट के मामले में ऑस्ट्रेलिया काफी बेहतरीन रहा है लेकिन न्यूजीलैंड के पास काफी कैरेक्टर है। जो टीवी पर दिखता है उससे ज्यादा उनके पास टैलेंट है। उन्होंने कुछ महीने पहले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का टाइटल जीता। न्यूजीलैंड छोटा देश है लेकिन उनके पास टैलेंट काफी ज्यादा है। मुझे ऐसा लगता है कि अब ये न्यूजीलैंड का समय है।

न्यूजीलैंड का परफॉर्मेंस पिछले कुछ सालों से काफी अच्छा रहा है। उन्होंने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत को हराकर टाइटल जीता था। उससे पहले वो 2019 के वर्ल्ड कप में फाइनल तक पहुंचे थे। अब एक बार फिर उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी प्रवेश कर लिया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment