"यह उस तरह की पाकिस्तान टीम नहीं जिसके खिलाफ हम खेला करते थे" - दिग्गज कप्तान ने भारत के खिलाफ हार के बाद दी प्रतिक्रिया

India Cricket WCup
भारत ने पाकिस्तान को आसानी से हराया था

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में सभी को भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच मुकाबले का इन्तजार था। दोनों टीमों ने दो-दो मुकाबले जीते थे और सभी को लग रहा था कि एक जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। वनडे वर्ल्ड कप इतिहास में भारत ने पाकिस्तान को लगातार आठवीं बार हराया और एक भी मैच ना हारने का रिकॉर्ड कायम रखा। पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में हार मिली और इसे देखकर कई दिग्गज निराश भी नजर आये। इसमें से एक नाम पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) का भी है। गांगुली के मुताबकि, मौजूदा पाकिस्तानी टीम में पुरानी वाली बात नहीं है।

14 अक्टूबर को अहमदाबाद में खेले गए मुकाबले में भारत के पाकिस्तान के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों फ्लॉप रहे। पहले बल्लेबाजी करते हुए, पाकिस्तानी टीम 42.5 ओवर में सिर्फ 191 रन बनाकर सिमट गई। कप्तान बाबर आज़म (50) एकमात्र अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज रहे। जवाब में भारतीय टीम ने कप्तान रोहित शर्मा (86) और श्रेयस अय्यर (53*) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से 31वें ओवर में ही तीन विकेट के नुकसान पर 192 रन बनाकर मुकाबला अपने नाम किया।

पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि पाकिस्तानी टीम बल्लेबाजी के दौरान दबाव नहीं झेल सकती। गांगुली ने टाइम्स नाउ के हवाले से कहा,

हमारे समय में पाकिस्तान एक अलग टीम थी, यह उस तरह की पाकिस्तान टीम नहीं है जिस तरह की टीम के खिलाफ हम खेला करते थे। यह टीम बल्लेबाजी के दौरान दबाव नहीं झेल सकती। इस बल्लेबाजी से पाकिस्तान के लिए इस वर्ल्ड कप में वापसी करना मुश्किल होगा।

रोहित शर्मा की धमाकेदार पारी को लेकर भी गांगुली ने दी प्रतिक्रिया

पाकिस्तान के छोटे लक्ष्य को भारतीय कप्तान की जबरदस्त पारी ने और आसान बना दिया। रोहित ने अपनी 86 रनों की पारी में 63 गेंदें खेली, जिसमें छह चौके और छह छक्के भी शामिल थे। उन्होंने शुरुआत से ही आक्रमण किया और पाकिस्तानी गेंदबाजों को पकड़ बनाने का मौका नहीं दिया।

2003 वर्ल्ड कप फाइनल में भारत का नेतृत्व करने वाले सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की पारी और टीम के तीनों विभागों में प्रदर्शन को लेकर कहा,

रोहित ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार खेल दिखाया। भारत का हर विभाग अच्छा कर रहा है। बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग एक साथ और सही समय पर अच्छा कर रही है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now