ग्लेन मैक्सवेल की ये इनिंग वनडे की सबसे महान पारी नहीं है...सौरव गांगुली ने इन खिलाड़ियों का किया जिक्र

India Cricket WCup
ग्लेन मैक्सवेल ने काफी तूफानी बल्लेबाजी की थी

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने वर्ल्ड कप 2023 में अफगानिस्तान के खिलाफ ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की पारी को वनडे इतिहास की सबसे महान पारी नहीं माना है। उन्होंने इसे एक बेहतरीन पारी जरूर करार दिया है लेकिन साथ ही में ये भी कहा है कि ये वनडे इतिहास की सबसे महान पारी नहीं है। गांगुली के मुताबिक सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने वनडे में काफी जबरदस्त प्रदर्शन किया है।

ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ जबरदस्त दोहरा शतक लगाया। उन्होंने सिर्फ 128 गेंद पर 21 चौके और 10 छक्के की मदद से 201 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को जीत दिला दी। एक समय ऑस्ट्रेलिया के 91 रन तक 7 विकेट गिर गए थे लेकिन इसके बाद मैक्सवेल और पैट कमिंस ने आठवें विकेट के लिए 202 रनों की अविजित साझेदारी कर टीम को ऐतिहासिक जीत दिला दी।

मैं इसे वनडे की सबसे बेहतरीन पारी नहीं मानता - ग्लेन मैक्सवेल

ग्लेन मैक्सवेल की इस पारी को वनडे इतिहास की सबसे बेहतरीन पारी माना जा रहा है लेकिन सौरव गांगुली इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं। कोलकाता में दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनिंग कैंप से इतर उन्होंने कहा,

मैं इस पारी को वनडे इतिहास की सबसे बेहतरीन पारी रेट नहीं करुंगा। मैंने सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली से इससे बेहतरीन पारियां देखी हैं। मैक्सवेल की पारी इसलिए खास है, क्योंकि टीम की स्थिति उतनी अच्छी नहीं थी। क्रैम्प्स की वजह से वो दौड़ भी नहीं पा रहे थे। वो 9वें नंबर (8) के साथ बैटिंग कर रहे थे लेकिन लगातार छक्के मार रहे थे। हालांकि विराट और सचिन ने भी कुछ बेहतरीन पारियां खेली थीं।

आपको बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल ने अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में जिस तरह से 200 रनों की पारी खेली थी, उसके बाद उनकी तुलना टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव से की जा रही है। कपिल देव ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 1983 के वर्ल्ड कप में 175 रनों की पारी खेली थी। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री का मानना है कि मैक्सवेल की पारी भी उसी तरह की है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now