Create
Notifications

सौरव गांगुली ने थाली में सजाकर विनिंग टीम एम एस धोनी को दी थी- के श्रीकांत

सौरव गांगुली और एम एस धोनी
सौरव गांगुली और एम एस धोनी
SENIOR ANALYST

पूर्व भारतीय क्रिकेटर के श्रीकांत ने सौरव गांगुली और एम एस धोनी की कप्तानी की तुलना की है। श्रीकांत ने सौरव गांगुली की कप्तानी को लेकर अहम प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि सौरव गांगुली ने ही एक बेहतरीन भारतीय टीम बनाई और एम एस धोनी को थाली में सजाकर एक विनिंग कॉम्बिनेशन दिया। श्रीकांत ने कहा कि सौरव गांगुली ही ऐसे शख्स थे जिन्होंने भारतीय क्रिकेट का माइंडसेट बदल दिया।

स्टार स्पोर्ट्स के क्रिकेट कनेक्टेड शो में के श्रीकांत और गौतम गंभीर जैसे दिग्गजों ने सौरव गांगुली और एम एस धोनी की कप्तानी के बारे में अपनी राय दी। श्रीकांत ने कहा कि सौरव गांगुली ने भारतीय क्रिकेट का एट्टीट्यूड बदल कर रख दिया।

सौरव गांगुली ने काफी नाजुक मौके पर कप्तानी का जिम्मा संभाला था। गांगुली ही थे जिन्होंने भारतीय क्रिकेट में बदलाव लाने शुरु किए थे। उन्होंने पूरी भारतीय टीम के नजरिए और मानसिकता को ही बदल कर रख दिया। सौरव गांगुली ने एक नई टीम का निर्माण किया और एक विनिंग कॉम्बिनेशन थाली में सजाकर एम एस धोनी को दे दी।

वहीं दूसरी तरफ गौतम गंभीर ने कहा कि एम एस धोनी जब कप्तानी छोड़ कर गए तब उन्होंने ज्यादा बेहतरीन प्लेयर विराट कोहली को नहीं दिए।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली जल्द ही कप्तान के तौर पर आईसीसी टूर्नामेंट जीतेंगे-पियूष चावला

एम एस धोनी ने विराट कोहली को ज्यादा बेहतरीन खिलाड़ी नहीं दिए। विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के अलावा और कोई बड़ा क्रिकेटर उन्होंने नहीं दिया। ज्यादा बड़े खिलाड़ी विराट कोहली को एम एस धोनी से नहीं मिले जो कि टूर्नामेंट जिता सकें।

गौतम गंभीर ने कहा कि सौरव गांगुली ने अपनी कप्तानी में कई बेहतरीन प्लेयर बनाए

गौतम गंभीर ने ये भी बताया कि किस तरह से सौरव गांगुली ने अपनी कप्तानी में भारतीय क्रिकेट को कई बेहतरीन प्लेयर दिए।

सौरव गांगुली को देखिए जिन्होंने भारतीय क्रिकेट को युवराज सिंह जैसे खिलाड़ी दिए जो वर्ल्ड कप में मैन ऑफ द टूर्नामेंट रहे। इसके अलावा हरभजन सिंह, जहीर खान और वीरेंदर सहवाग जैसे खिलाड़ी भी उनकी ही कप्तानी से निकले। अगर हम तुलना करें तो सौरव गांगुली ने जो एम एस धोनी को दिया था, उतना एम एस धोनी ने विराट कोहली को नहीं दिया।

ये भी पढ़ें: जब अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप जीतेगी, तब मैं शादी करुंगा-राशिद खान

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now