Create

आईपीएल 2021 में क्राउड को नहीं मिलेगी इजाजत, सौरव गांगुली ने दिए संकेत

आईपीएल
आईपीएल
reaction-emoji
Nitesh

आईपीएल 2021 का आयोजन पूरी तरह से बंद दरवाजे के पीछे हो सकता है। बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने बताया कि आईपीएल (IPL) का पहला फेज बंद दरवाजे के पीछे करवाने का बड़ा कारण क्या है। इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि क्यों इंग्लैंड सीरीज में क्राउड को इजाजत दी गई लेकिन आईपीएल में इसकी अनुमति नहीं है।

सौरव गांगुली के मुताबिक दो देशों के द्विपक्षीय सीरीज की तुलना में आईपीएल जैसे मेगा टूर्नामेंट का आयोजन काफी अलग होता है। इसमें आठ अलग-अलग टीमें हिस्सा लेती हैं और अगर क्राउड को इजाजत दी गई तो इससे खतरा काफी ज्यादा बढ़ जाएगा।

इंडिया टुडे के साथ इंटरव्यू में सौरव गांगुली ने आईपीएल को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा "आईपीएल 2021 द्विपक्षीय सीरीज से थोड़ा अलग है। आईपीएल में टीमें मैदान में खेलती हैं और बाहर प्रैक्टिस भी करती हैं। इसलिए क्राउड को इजाजत देने से खतरा बढ़ जाएगा। कई सारे स्टेडियम में प्रैक्टिस पिचें बाहर हैं और वहां पर टीमें लगातार प्रैक्टिस करती रहती हैं। अगर क्राउड को मैदान में जाने की इजाजत दे दी गई तो वो इन प्रैक्टिस पिचों के करीब जाएंगे और इससे रिस्क बढ़ जाएगा।"

ये भी पढ़ें : अगर चेन्नई सुपर किंग्स फाइनल में पहुंची तो न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा नहीं लेंगे सैम करन

सौरव गांगुली ने आगे ये भी बताया कि हालात देखकर ही फैसला लिया जाएगा कि आईपीएल में फैंस को इजाजत मिले या नहीं।

आईपीएल 2021 का शेड्यूल जारी हो चुका है

आपको बता दें कि हाल ही में आईपीएल 2021 का पूरा शेड्यूल जारी हुआ है। इस सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी और पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से होगा।

बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजी से कह दिया है कि इस बार कोई घरेलू मुकाबले नहीं होंगे। बोर्ड ने आईपीएल 2021 के आयोजन के लिए छह सेंटर्स को शॉर्टलिस्ट किया है। इसमें अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम भी शामिल है जहां पर हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच दो टेस्ट मैच खेले गए हैं। इस मैदान में आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले और फाइनल मैच खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: "इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दूसरे ओपनर के तौर पर मैं के एल राहुल को खिलाउंगा


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...