"सौरव गांगुली ने मुझे दो बार आईपीएल फाइनल देखने बुलाया," पाकिस्तान से आया बयान

सौरव गांगुली से बातचीत का जिक्र रमीज राजा ने किया है
सौरव गांगुली से बातचीत का जिक्र रमीज राजा ने किया है

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग को अगले साल से विस्तारित विंडो देने के आईसीसी के फैसले को चुनौती देंगे। उन्होंने कहा कि आईसीसी अगर अपने निर्णय को सार्वजनिक करती है तो हम विरोध करेंगे।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया था कि आईपीएल को ढाई महीने की लंबी विंडो दी जाएगी। टूर्नामेंट को 94 मैचों तक बढ़ाने के विचार के साथ शाह ने विंडो बढ़ाने की आवश्यकता बताई। एक प्रेस वार्ता में रमीज़ राजा ने कहा कि आईपीएल विंडो को बढ़ाए जाने पर अभी तक कोई घोषणा या निर्णय नहीं हुआ है। मैं इस मुद्दे पर आईसीसी सम्मेलन में अपने विचार रखूंगा। मेरी बात स्पष्ट है, यदि वर्ल्ड क्रिकेट में कोई डेवलपमेंट होता है और हमें लगता है कि हमें शॉर्ट चेंज किया जा रहा है तो हम इसका जोरदार विरोध करेंगे। हम आईसीसी में अपनी बात मजबूती से रखेंगे।

रमीज राजा ने कुछ अहम बातों का खुलासा किया है
रमीज राजा ने कुछ अहम बातों का खुलासा किया है

रमीज़ राजा ने यह भी कहा कि मैंने सौरव गांगुली से भी बात की है। उनको कहा कि इस समय तीन क्रिकेट बोर्ड को पूर्व क्रिकेटर हेड कर रहे हैं। अगर वही कोई अंतर पैदा नहीं करते हैं तो कौन करेगा। दो बार गांगुली ने मुझे पिछले साल और इस साल आईपीएल फाइनल के लिए आमंत्रित किया है। क्रिकेट के लिहाज से यह समझ में आता है लेकिन फिर स्थिति के कारण हमें निमंत्रण स्वीकार करने के नतीजों को देखना पड़ा।

गौरतलब है कि आईपीएल में टीमों की संख्या बढ़ने की वजह से मैचों में भी वृद्धि हुई है। इस साल आईपीएल में कुल 74 मुकाबले खेले गए थे। अगले दो सालों में भी मैचों की संख्या यही रहेगी। हालांकि बाद में इन मैचों की संख्या में और वृद्धि होने की संभावना है।

Quick Links

Edited by निरंजन