इंडिया-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज को लेकर सौरव गांगुली ने की चौंकाने वाली भविष्यवाणी

भारतीय टीम का प्रदर्शन अभी तक अच्छा रहा है
भारतीय टीम का प्रदर्शन अभी तक अच्छा रहा है

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी भविष्यवाणी की है। सौरव गांगुली ने कहा है कि टीम इंडिया ये सीरीज जीतेगी, अब चाहे वो इसे 5-0 से जीतें या फिर 4-0 से जीतें लेकिन सीरीज भारत के ही नाम रहेगी।

दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच हैदराबाद में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच इस वक्त बराबरी पर खड़ा है। कोई भी टीम इस पोजिशन से जीत हासिल कर सकती है। ओली पोप ने शानदार शतक लगाकर इंग्लैंड की मैच में वापसी करा दी है। देखने वाली बात होगी कि इंग्लिश टीम भारत के सामने कितने रनों का टार्गेट सेट करती है।

बैजबॉल एप्रोच भारतीय पिचों पर काम नहीं करेगा - सौरव गांगुली

सौरव गांगुली के मुताबिक भारतीय टीम ये सीरीज जरूर जीतेगी, अब चाहे उसका मार्जिन बड़ा हो या छोटा हो। इंडिया टुडे के मुताबिक उन्होंने कहा,

भारतीय टीम ये सीरीज जीतेगी। अब सवाल ये है कि वो इसे 5-0 से जीतते हैं या फिर 4-0 से जीतते हैं। हर एक टेस्ट काफी अहम होगा। अगर इंग्लैंड ने अच्छी बल्लेबाजी की होती तो फिर ये टेस्ट मुकाबला जीत सकते थे। भारतीय पिचों पर आप 230-240 रन बनाकर नहीं जीत सकते हैं। अगर इंग्लैंड ने 350 या 400 रन बनाए होते तो फिर वो भारत को हरा देते। हालांकि वो ऐसा नहीं कर पाए। इंग्लैंड के लिए ये काफी मुश्किल सीरीज है। उस समय की ऑस्ट्रेलिया के अलावा और कोई भी टीम भारत में आकर इम्पैक्ट नहीं डाल पाई है। बैजबॉल एप्रोच में बल्लेबाज तेजी से बैटिंग करते हैं लेकिन भारत में विकेट स्पिनरों की मददगार होती है और इसी वजह से यहां पर बैजबॉल काम नहीं करेगा।

आपको बता दें कि हैदराबाद टेस्ट मैच की पहली पारी में भारत ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। हालांकि मुकाबला अभी बराबरी पर है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता