Create
Notifications

सौरव गांगुली ने बताया कि वर्तमान भारतीय टीम के किन 5 खिलाड़ियों को वो अपनी टेस्ट टीम में चुनेंगे

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली
SENIOR ANALYST
Modified 08 Jul 2020
न्यूज़

सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट टीम के सफल कप्तान थे। कहा जाता है कि उन्होंने भारतीय टीम को विदेशों में जाकर जीतना सिखाया। उनकी टीम में कई बड़े-बड़े खिलाड़ी थे, वहीं वर्तमान भारतीय टीम में भी कई दिग्गज खिलाड़ी हैं। सौरव गांगुली ने बताया है कि वर्तमान भारतीय टीम के किन-किन 5 खिलाड़ियों का चयन वो अपनी टीम में करेंगे।

बीसीसीआई की वेबसाइट पर ओपन नेट्स विद मयंक शो में सौरव गांगुली से वर्तमान समय के 5 खिलाड़ियों का चयन करने को कहा गया। भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के सवाल के जवाब में सौरव गांगुली ने कहा,

ये एक काफी कठिन सवाल है, क्योंकि हर जेनरेशन के खिलाड़ी अलग-अलग होते हैं। वर्तमान समय की जो टीम है उसमें से मैं विराट कोहली और रोहित शर्मा को अपनी टीम में रखना पसंद करुंगा। मैं तुम्हे पिक नहीं करुंगा, क्योंकि मेरे पास वीरेंदर सहवाग थे। इसके अलावा मैं जसप्रीत बुमराह का चयन करुंगा, क्योंकि दूसरे छोर पर मेरे पास जहीर खान थे। जवागल श्रीनाथ के संन्यास के बाद मैं मोहम्मद शमी को भी चुनुंगा। मेरी टीम में हरभजन सिंह और अनिल कुंबले जैसे स्पिनर थे, इसलिए रविचंद्रन अश्विन तीसरे स्पिनर के तौर पर मेरी टीम में होंगे। मैं रविंद्र जडेजा का भी चयन करना चाहुंगा।

ये भी पढ़ें: के एल राहुल को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका मिलना चाहिए था- वसीम जाफर

सौरव गांगुली ने कहा कि विराट, रोहित और बुमराह को वो अपनी 2003 की वर्ल्ड कप टीम में चुनेंगे

सौरव गांगुली की कप्तानी में भारतीय टीम ने 2003 के वर्ल्ड कप में फाइनल तक का सफर तय किया था। वहीं विराट कोहली की अगुवाई में भारतीय टीम 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल तक पहुंची थी। गांगुली से इस वर्ल्ड कप टीम के 3 खिलाड़ियों को 2003 वर्ल्ड कप टीम में चुनने को कहा गया।

इस पर सौरव गांगुली ने कहा कि वो विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह का चयन करेंगे। रोहित शर्मा टॉप ऑर्डर में बल्लेबाजी करेंगे और मैं नंबर 3 पर बैटिंग करुंगा। हो सकता है वीरेंदर सहवाग ये बातचीत सुन रहे हों और वो मुझे कल कॉल करें कि तुम ये क्या कर रहे हो। लेकिन मैं इन तीनों खिलाड़ियों को अपनी टीम में चुनुंगा।

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के गेंदबाजों और इंग्लैंड के बल्लेबाजों के बीच ये मुकाबला होगा- मोंटी पनेसर

Published 08 Jul 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now