Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर पदभार किया ग्रहण

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published 23 Oct 2019, 13:02 IST
23 Oct 2019, 13:02 IST

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने अधिकारिक तौर पर बीसीसीआई अध्यक्ष का पदभार ग्रहण कर लिया है। मुंबई में आज हुई बोर्ड की सालाना बैठक में उन्होंने अपना पदभार संभाला।

भारत के लिए 113 टेस्ट और 311 वनडे मैच खेलने वाले गांंगुली इससे पहले क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ बंगाल के भी अध्यक्ष रह चुके हैं। वहां उन्होंने अध्यक्ष के तौर पर काफी अच्छा काम किया। हालांकि वो अभी सिर्फ 9 महीने तक ही इस पद पर रहेंगे। विजयनगरम के महाराज के बाद बीसीसीआई प्रेसिडेंट बनने वाले सौरव गांगुली सिर्फ दूसरे क्रिकेटर हैं। गांगुली के अलावा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह को बीसीसीआई सचिव चुना गया है। पूर्व बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर के भाई अरुण सिंह धूमल को नया कोषाध्यक्ष बनाया गया है। वहीं केरल क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट जयेश जॉर्ज को ज्वॉइंट सेक्रेट्री बनाया गया है। उत्तराखंड के महिम वर्मा नए उपाध्यक्ष बने हैं। ब्रजेश पटेल आईपीएल के नए चेयरमैन बनने वाले हैं।

बीसीसीआई ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी:


सौरव गांगुली ने पहले ही कह दिया है कि उनका मुख्य फोकस प्रथम श्रेणी क्रिकेट में सुधार करना होगा। उन्होंने कहा है कि बीसीसीआई की इमेज सुधारना भी उनकी प्राथमिकता होगी।

ये भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद की प्राथमिकताओं के बारे में बताया

सौरव गांगुली के बीसीसीआई अध्यक्ष बनने पर कई वर्तमान और पूर्व खिलाड़ियों ने खुशी जताई है। सबका कहना है बोर्ड प्रेसिडेंट के तौर पर वो बेहतरीन काम करेंगे। वहीं गौतम गंभीर का कहना है कि बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर गांगुली को 9 महीने से ज्यादा का समय मिलना चाहिए। उन्होंने कहा है कि मुझे खुशी है कि भारतीय क्रिकेट की कमान अब एक ऐसी व्यक्ति के हाथ में होगी जिसे सिस्टम के बारे में पूरी जानकारी है। हालांकि मैं उम्मीद करता हूं कि उन्हें ज्यादा वक्त मिले। अगर उन्हें सिर्फ 10 महीने ही मिलते हैं तो फिर इससे कोई फायदा नहीं मिलेगा।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Modified 21 Dec 2019, 00:50 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...