Hindi Cricket News: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद की प्राथमिकताओं के बारे में बताया

 सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष पद के चुनावों में उम्मीदवार के रूप में मैदान पर उतरने के बाद सौरव गांगुली ने बयान दिया है। उन्होंने अध्यक्ष बनने के बाद बोर्ड में सुधारों के अलावा घरेलू क्रिकेट की दशा और दिशा बदलने की बात भी कही। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले खिलाड़ियों की आर्थिक परेशानियों को दूर करना भी अपना फोकस दादा ने बताया।

इंडिया टूडे से बातचीत करते हुए गांगुली ने कहा कि मेरी पहली प्राथमिकता रणजी क्रिकेट तथा खिलाड़ियों को होने वाली वित्तीय समस्याओं की चिंता पर भी ध्यान देना होगा। इस बारे में मैंने सीओए से निवेदन किया था लेकिन उन्होंने नहीं सुनी। रणजी क्रिकेट फोकस में होगा। उन्होंने यह भी कहा कि बीसीसीआई को आईसीसी में दबदबे के रूप में देखा जाता है, इस छवि को भी सुधारने का प्रयास होगा।

यह भी पढ़ें: विराट कोहली ने टेस्ट सीरीज में क्लीन स्वीप करने की उम्मीद जताई

गांगुली ने कहा इस मौके के लिए मुझे ख़ुशी है और बीसीसीआई की छवि खराब हुई है इसलिए यह कुछ करने का समय है। आप निर्विरोध चुने जाते हो या नहीं लेकिन यह बड़ा अवसर है क्योंकि बीसीसीआई विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था है। भारत एक पावरहाउस है और यह चुनौतीपूर्ण होगा।

उन्होंने जगमोहन डालमिया के अलावा एन श्रीनिवासन, अनुराग ठाकुर आदि पूर्व बीसीसीआई अध्यक्षों के कामों की सराहना भी की। सौरव गांगुली ने जगमोहन डालमिया के निधन के बाद बंगाल क्रिकेट संघ के अध्यक्ष का पद संभाला था। पांच साल से वे इस जिम्मेदारी का बखूबी निर्वहन कर रहे हैं। हाल ही में उन्हें दूसरी बार निर्विरोध इस पद के लिए चुना गया था। बीसीसीआई में उनका अध्यक्ष बनना निश्चित रूप से भारतीय क्रिकेट के लिए एक बेहतरीन चीज कही जाएगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by Naveen Sharma