'ऋषभ पन्त मैच विनर खिलाड़ी हैं, अकेले ही जितवा सकते हैं'

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने टेस्ट क्रिकेट में पिछले कुछ महीनों में भारत के विकेटकीपर ऋषभ पन्त (Rishabh Pant) की बेहतर खेल की भरपूर प्रशंसा की। गांगुली ने कहा कि वह हमेशा मैच जीतने वाले खिलाड़ियों पर विश्वास करते हैं और वह युवा विकेटकीपर में उस विशेषता को देख सकते हैं, जिसने भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है।

इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि मैंने पंत को बहुत करीब से देखा है और मुझे मैच जीतने वालों पर भरोसा है। जब वे अपने दिन चल रहे होते हैं, तो वे अकेले ही मैच जिता सकते हैं। ऋषभ पंत एक ऐसे खिलाड़ी हैं। मैंने पहले भी कहा था कि अगर वह पांच से छह ओवर और टिक जाते तो भारतीय टीम सिडनी टेस्ट मैच में जीत दर्ज कर सकते थी। वह गेम चेंजर है और मैं मैच विनर खिलाड़ी पसंद करता हूँ। हमारे पास सहवाग, धोनी और युवराज भी थे।

सौरव गांगुली ने ऋषभ पन्त की तारीफ की

गांगुली ने चौथे टेस्ट मैच में ऋषभ पन्त की बल्लेबाजी का उदाहरण देते हुए कहा कि भारतीय टीम 146 पर 6 विकेट गंवा चुकी थी और वह जिस तरह खेले, अपनी पारी से इस मैच को उन्होंने पलट दिया, अन्यथा यह कहीं भी जा सकता था। दूसरी नई गेंद आने के बाद एंडरसन के खिलाफ उनका काउंटर अटैक शानदार था।

ऋषभ पन्त
ऋषभ पन्त

गौरतलब है कि ऋषभ पन्त की बल्लेबाजी को लेकर हर तरह बातें अभी भी हो रही है। पिछले कुछ मैचों में वह शतक के करीब जाकर चूक रहे थे लेकिन इस अबर ऐसा नहीं हुआ। पन्त ने छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया। ऋषभ पन्त की धाकड़ पारी के कारण ही भारतीय टीम वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल तक का सफर तय करने में कामयाब रही थी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now