Create
Notifications

जो रूट को सौरव गांगुली ने ऑल टाइम महान खिलाड़ी बताया

England v New Zealand - First LV= Insurance Test Match: Day Four
England v New Zealand - First LV= Insurance Test Match: Day Four
निरंजन

जो रूट (Joe Root) ने दबाव की स्थिति में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाया और न्यूजीलैंड को पहले टेस्ट मैच में हराने में अपनी अहम भूमिका निभाई। चौथी पारी में नाबाद शतक से रूट ने फैन्स का दिल जीत लिया। इस बीच बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने रूट की बैटिंग पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रूट को ऑल टाइम महान खिलाड़ियों में से एक बताया है।

गांगुली ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा कि जो रूट क्या खिलाड़ी हैं और दबाव में क्या पारी खेली है। वह एक ऑल टाइम महान खिलाड़ी हैं।

इसके अलावा गांगुली ने टेस्ट क्रिकेट के लिए भी प्रतिक्रिया दी। इसमें दादा ने कहा कि कोई भी प्रारूप आप देखें और किसी भी रंग की जर्सी पहनें लेकिन टेस्ट क्रिकेट का कोई मुकाबला नहीं है। इस प्रारूप की कोई तुलना नहीं है, आइए इस प्रारूप को शिखर पर रखते हैं।

Joe Roooooooot ..what a player what a knock under pressure ..an all time great ..@bcci @icc

गौरतलब है कि न्यूजीलैंड से मिले 277 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। जो रूट ने चौथी पारी में खड़े होकर रन बनाए। वह शतक बनाने के बाद 115 रन के स्कोर पर नाबाद रहे। इसके अलावा उन्होंने अपने खाते में एक कीर्तिमान भी जोड़ लिया। वह 10000 टेस्ट रन बनाने वाले दूसरे इंग्लिश बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले यह कारनामा एलिस्टेयर कुक ने किया था। दोनों ने 31 साल 157 दिनों की उम्र में ऐसा किया। रूट की धमाकेदार बैटिंग के कारण इंग्लैंड ने मैच जीता। खराब स्थिति से रूट अपनी टीम को वापस मैच में लेकर आए और जिताकर ले गए।

Whatever format u see..whatever the colour of the jersey u wear ..none beats such a game of test cricket ..no comparison@bcci @ICC ..let's keep this format the pinnacle ..

न्यूजीलैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 132 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 141 रन बनाकर आउट हो गई। इसके बाद कीवी टीम ने 285 रन बनाए। चौथी पारी में इंग्लैंड की टीम ने 5 विकेट पर 279 रन बनाकर मैच जीत लिया।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...