Create

सौरव गांगुली ने पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

सौरव गांगुली ने कहा कि  हमारे हाथ में नहीं है
सौरव गांगुली ने कहा कि हमारे हाथ में नहीं है

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय सीरीज को लेकर बयान दिया है। दादा का कहना है कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट की शुरुआत करना रमीज राजा और मेरे हाथ में नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि खेलों में रिश्ते राजनीति के कारण खराब हुए हैं।

शारजाह के इंटरनेशनल बुक मेले में बोलते हुए दादा ने कहा कि यह बोर्ड के हाथ में नहीं है। विश्व टूर्नामेंट में दोनों टीमें एक दूसरे से खेलती हैं। द्विपक्षीय क्रिकेट को वर्षों से रोक दिया गया है और यह कुछ ऐसा है जिस पर संबंधित सरकारों को काम करना है। यह रमीज के हाथ में नहीं है और न ही मेरे।

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि खेल मॉडल को राजनीति ने खराब कर दिया है और अभी यह यथास्थिति है और हम इस मुद्दे पर जल्दी में नहीं हैं क्योंकि हमें अपने घरेलू और स्थानीय क्रिकेट पर ध्यान देना है।

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया
टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को हरा दिया

गौरतलब है कि आईसीसी और एशियाई टूर्नामेंटों में भारत और पाकिस्ता की टीमें एक-दूसरे के खिलाफ खेलती हैं लेकिन इसके अलावा क्रिकेट नहीं हो रहा। दोनों देश लम्बे समय से द्विपक्षीय सीरीज से दूर रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति भी नहीं है। उनको किसी भी टीम के ड्राफ्ट में शामिल नहीं किया जाता है।

दोनों देशों के बीच मैच के लिए आईसीसी टूर्नामेंट का इन्तजार करना होता है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान की टीमों के बीच स्पर्धा देखने को मिली। पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट के बड़े अंतर से हरा दिया। इसके साथ ही पाक ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार टीम इंडिया को पराजित किया। इससे पहले दोनों देशों के बीच 2019 के वनडे वर्ल्ड कप के दौरान इंग्लैंड में मुकाबला खेला गया था। भारतीय टीम ने उसमें जीत दर्ज की थी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment