Create

सौरव गांगुली ने शुभमन गिल के रिप्लेसमेंट का मामला चयनकर्ताओं पर छोड़ा

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने गुरुवार को चोटिल शुभमन गिल के लिए कोई विकल्प नहीं भेजने के राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के फैसले के से दूर रहने की कोशिश की। पूर्व कप्तान के मुताबिक यह ऐसा मामला है जिस पर चयन समिति को ही फैसला करना है। शुभमन गिल की जगह इंग्लैंड किसी अन्य खिलाड़ी को भेजने के सवाल पर गांगुली ने जवाब चयनकर्ताओं पर ही छोड़ दिया।

अपने 49वें जन्मदिन पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने मीडिया से बातचीत की और इस संबंध में एक सवाल का सामना किया। गिल के रिप्लेसमेंट को लेकर उन्होंने कहा कि यह चयनकर्ताओं का कॉल है। इसके अलावा यह भी बताया गया कि बीसीसीआई भारत के इंग्लैंड दौरे के लिए टीम चयन से खुश नहीं था। यह बताया गया कि टीम प्रबंधन केएल राहुल को सलामी बल्लेबाज के रूप में इस्तेमाल नहीं करना चाहता जबकि ईस्वरन टीम की योजना में कहीं नहीं है।

मयंक अग्रवाल इंग्लैंड में हैं

शुभमन गिल के चोटिल होने पर बतौर सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल इंग्लैंड में हैं। उन्हें रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत के लिए चुना जा सकता है। वह विशेषज्ञ ओपनर बल्लेबाज हैं और पहले भी भारत के लिए ओपन कर चुके हैं। चयन समिति ने गिल के रिप्लेसमेंट के लिए किसी अन्य नाम का ऐलान भी नहीं किया है।

India Nets Session
India Nets Session

सिर्फ दो ही ओपनर बल्लेबाज टीम में होना भी सही नहीं कहा जा सकता है। मयंक के अलावा एक अन्य नाम का ऐलान किया जा सकता था। पृथ्वी शॉ को इंग्लैंड भेजने की मांग भी उठी थी लेकिन चयन समिति ने कोई कदम नहीं उठाया। बीसीसीआई के सूत्र पहले ही कह चुके हैं कि मयंक अग्रवाल रोहित शर्मा के साथ ओपन करेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज 4 अगस्त से होना है। टीम इंडिया के पास तैयारी के लिए काफी अच्छा समय बचा हुआ है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment