Create
Notifications

सौरव गांगुली ने विराट कोहली को वनडे कप्तानी से हटाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

सौरव गांगुली ने पूरी चर्चा का उल्लेख किया है
सौरव गांगुली ने पूरी चर्चा का उल्लेख किया है
Naveen Sharma

विराट कोहली को भारतीय एकदिवसीय टीम की कप्तानी से हटाने के निर्णय के बाद अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने प्रतिक्रिया दी है। गांगुली का कहना है कि कोहली को लेकर फैसला बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने मिलकर लिया है। दादा ने कहा कि सफेद गेंद प्रारूप के लिए दो कप्तान रखना सही नहीं था।

गांगुली ने कहा कि यह बीसीसीआई और चयनकर्ताओं ने साथ मिलकर निर्णय लिया था। विराट कोहली से बीसीसीआई ने टी20 कप्तानी नहीं छोड़ने का आग्रह किया था लेकिन उन्होंने नहीं माना। इसके बाद चयनकर्ताओं ने सफेद गेंद क्रिकेट में दो कप्तानों को रखना सही महसूस नहीं किया। इसलिए निर्णय हुआ कि विराट कोहली टेस्ट टीम के कप्तान के रूप में काम जारी रखेंगे और रोहित शर्मा सफेद गेंद कप्तान के रूप में काम करेंगे। एक अध्यक्ष के रूप में मैंने खुद विराट कोहली से बात की और चयनकर्ताओं के हेड ने भी बात की।

दादा ने यह भी कहा कि हमें रोहित शर्मा की लीडरशिप क्षमता पर पूरा भरोसा है। विराट कोहली टेस्ट कप्तान के रूप में बरकरार रहेंगे। बीसीसीआई के रूप में हम आश्वस्त हैं कि भारतीय क्रिकेट अच्छे हाथों में है। सफेद गेंद क्रिकेट में कप्तान के रूप में योगदान के लिए हम विराट कोहली का धन्यवाद करते हैं।

विराट कोहली अब सिर्फ टेस्ट कप्तान हैं
विराट कोहली अब सिर्फ टेस्ट कप्तान हैं

गौरतलब है कि भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर वनडे सीरीज भी खेलनी है। पूर्ण कप्तान के रूप में रोहित शर्मा पहली बार पचास ओवर प्रारूप में कप्तानी करेंगे। टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज भी खेलनी है। हालांकि टेस्ट कप्तान विराट कोहली हैं लेकिन रोहित शर्मा को उपकप्तान बनाया गया है। अजिंक्य रहाणे को हटा दिया गया है। भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज भी खेलने वाली थी लेकिन कोरोना वायरस के नए वैरिएंट की वजह से इस सीरीज को टाल दिया गया है। टेस्ट टीम का ऐलान कर दिया गया है लेकिन वनडे टीम अभी घोषित नहीं की गई है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...