Create

सौरव गांगुली का संकेत, आईपीएल विदेश में हो सकता है

 सौरव गांगुली
सौरव गांगुली
Naveen Sharma

सौरव गांगुली के एक बयान को देखा जाए तो कह सकते हैं कि आईपीएल इस साल भारत में नहीं होगा। सौरव गांगुली ने कोरोना वायरस का कहर अभी तीन से चार महीने तक झेलने की बात कही है। एक चैट में सौरव गांगुली ने कहा कि वैक्सीन के आने तक हमें सावधानी बरतने की जरूरत है। इसका अर्थ निकाला जा सकता है कि सौरव गांगुली आईपीएल का आयोजन भारत से बाहर करवाने पर विचार कर सकते हैं।

भारतीय क्रिकेटर मयंक अग्रवाल के साथ बातचीत करते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि हमें तीन से चार महीने तक कोरोना वायरस को और झेलना है। सभी को वैक्सीन आने का इंतजार है। सौरव गांगुली ने यह भी कहा कि वैक्सीन आने के बाद शायद सब चीजें पहले की तरह हो जाएगी।

यह भी पढ़ें:भारतीय टीम की वनडे क्रिकेट में 3 सबसे शर्मनाक हार

सौरव गांगुली के बयान के मायने

सौरव गांगुली ने सीधे तौर पर आईपीएल आयोजन के लिए प्रतिक्रिया नहीं दी लेकिन तीन से चार महीने तक रुकने का मतलब नवंबर होता है। तब तक आईपीएल आयोजन के लिए समय निकल जाएगा। भारत सरकार ने भी अभी तक खेलों के आयोजन के लिए कोई निर्देश जारी नहीं किये हैं, ऐसे में विदेश में आईपीएल आयोजित करने का विकल्प बचता है।

श्रीलंका और यूएई के बाद न्यूजीलैंड ने भी आईपीएल आयोजन की पेशकश की है। सबसे सुरक्षित जगह न्यूजीलैंड ही है क्योंकि वहां कोरोना वायरस खत्म हो चुका है। कीवी देश में कोरोना के सभी मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। वहां आईपीएल आयोजित करवाया जा सकता है। एक रिपोर्ट के अनुसार सितम्बर या अक्टूबर में बीसीसीआई आईपीएल के लिए विंडो देख रही है।

 आईपीएल पर नहीं है स्थिति स्पष्ट
आईपीएल पर नहीं है स्थिति स्पष्ट

अभी तक भारत से दूसरे देशों में जाने के लिए फ्लाइट सेवा भी शुरू नहीं हुई है, ऐसे में आईपीएल के लिए इस समय निर्णय लेना मुश्किल है। भारत से बाहर टूर्नामेंट को लेकर जाने का विकल्प बीसीसीआई के पास खुला है। देखना होगा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी क्या निर्णय लेगी। उसके बाद ही आईपीएल पर किसी प्रकार का फैसला होने की सम्भावना है। टी20 वर्ल्ड कप स्थगित करने की दशा में बीसीसीआई के पास आईपीएल आयोजित करने का रास्ता साफ़ हो जाएगा।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...