Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: एनसीए चीफ राहुल द्रविड़ से मुलाकात करेंगे बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published Oct 29, 2019
Oct 29, 2019 IST

राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली
राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के नए अध्यक्ष सौरव गांगुली नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) के हेड राहुल द्रविड़ से मुलाकात करेंगे। दोनों पूर्व कप्तान इस मीटिंग में भारतीय क्रिकेट के भविष्य के रोडमैप पर चर्चा करेंगे। ये मुलाकात बुधवार को होनी है।

राहुल द्रविड़ ने जुलाई में एनसीए का कार्यभार संभाला था और वो पहले से ही उसको लेकर एक रोडमैप तैयार कर चुके हैं। सौरव गांगुली इस मीटिंग में उनको अपने इनपुट दे सकते हैं। इस बैठक में बीसीसीआई के सभी नवनियुक्त अधिकारी मौजूद रहेंगे, जिन्होंने 23 अक्टूबर को गांगुली के साथ कार्यभार संभाला था। एनसीए के सीईओ तूफान घोष भी इस चर्चा में मौजूद रहेंगे।

सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ इससे पहले भी बीसीसीआई की टेक्निकल कमेटी में एक साथ काम कर चुके हैं। उस वक्त गांगुली उस समिति के चेयरमैन थे और द्रविड़ इंडिया ए और अंडर-19 टीम के कोच थे। पिछले कुछ सालों से एनसीए सिर्फ एक रिहैबिलिटेशन सेंटर बन चुका है और दोनों पूर्व खिलाड़ी इसको लेकर ही मुख्य रुप से चर्चा कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: पहले टी20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन, युजवेंद्र चहल की हो सकती है वापसी

भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री के अलावा वीवीएस लक्ष्मण समेत कई पूर्व खिलाड़ियों को सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ की जोड़ी से काफी उम्मीदें हैं। रवि शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट के लिए इसे एक बेहतरीन कदम बताया है। उन्होंने कहा कि सौरव गांगुली बीसीसीआई प्रेसिडेंट और राहुल द्रविड़ एनसीए अध्यक्ष, इससे बेहतर चीज भारतीय क्रिकेट के लिए और कुछ नहीं हो सकती है। आपको बता दें कि दोनों ही खिलाड़ी काफी लंबे समय तक एक साथ भारत के लिए खेले हैं और इनके बीच आपसी तालमेल काफी ज्यादा है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...