Create
Notifications

IND vs BAN 2019: पहले टी20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन, युजवेंद्र चहल की हो सकती है वापसी

रोहित शर्मा और युजवेंद्र चहल
रोहित शर्मा और युजवेंद्र चहल
akhilesh.tiwari19

भारत और बांग्लादेश के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 3 नवंबर से दिल्ली में होगी। जिसके लिए भारतीय टीम का ऐलान भी हो चुका है। वहीं इस सीरीज के बाद मेजबान भारत को बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है, हालांकि उससे पहले भारतीय टीम का पूरा ध्यान टी20 सीरीज में जीत हासिल करने पर होगा।

यह सीरीज इसलिए भी भारतीय टीम के लिए खास होने वाली है, क्योंकि इस बार टीम कप्तान विराट कोहली के बिना ही मैदान पर उतरेगी और टीम की कमान अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के हाथों में होगी। कप्तान के रूप में रोहित शर्मा का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। फिर भी टीम किसी भी तरह को चूक नहीं करना चाहेगी।

ऐसे में यह देखना भी खास होगा कि आखिर कप्तान रोहित शर्मा टी20 सीरीज के पहले मैच के लिए किन खिलाड़ियों को टीम में शामिल करते हैं और किसे बाहर बैठना पड़ेगा। हालांकि उससे पहले आज हम आपको पहले टी20 मैच के लिए भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन के बारे में बताने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें : एसोसिएट देशों के 3 विस्फोटक बल्लेबाज जिन्हें फ्रेंचाइजी नीलामी में खरीद सकती हैं

जानिए किन खिलाड़ियों से सजी हुई हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन :-

सलामी बल्लेबाज

रोहित शर्मा, शिखर धवन

रोहित शर्मा और शिखर धवन
रोहित शर्मा और शिखर धवन

हमेशा की तरह भारतीय टीम की ओर से बांग्लादेश के खिलाफ भी पहले टी20 मैच में ओपनिंग बल्लेबाजी की जिम्मेदारी रोहित शर्मा और उनके जोड़ीदार शिखर धवन के कंधों पर ही होगी। रोहित शर्मा जहां पहले से ही बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे हैं, तो वहीं पिछले कुछ समय से अपनी फॉर्म से जूझ रहे शिखर धवन इस सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहेंगे। वहीं दोनों की सफल साझेदारी से भारतीय टीम जीत भी हासिल कर सकती है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

मध्यक्रम

केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत

ऋषभ पंत
ऋषभ पंत

भारतीय टीम में विराट कोहली की गैरमौजूदगी में केवल एक ही खिलाड़ी है, जो नंबर 3 की जिम्मेदारी अच्छी तरह से संभाल सकता है, और वो हैं केएल राहुल। वहीं नंबर 4 की बात करें, तो इस नंबर पर बल्लेबाजी हमेशा से ही भारतीय टीम के लिए बड़ी समस्या रही है, लेकिन इसके लिए पिछले कुछ मैचों में भारत के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले श्रेयस अय्यर सबसे सटीक विकल्प होंगे। वहीं टीम में नंबर 5 पर बल्लेबाजी की जिम्मेदारी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को मिल सकती है, जो कि इन दिनों अपनी खराब फॉर्म को लेकर आलोचकों के निशाने पर हैं।

ऑलराउंडर

क्रुणाल पांड्या, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर

क्रुणाल पांड्या
क्रुणाल पांड्या

चयन समिति ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए चुनी गई भारतीय टीम में रविंद्र जडेजा की जगह क्रुणाल पांड्या को वरीयता दी, क्योंकि चयनकर्ताओं का मानना है कि क्रुणाल पांड्या भी रविंद्र जडेजा की तरह गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में माहिर हैं। वहीं टीम में हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में शिवम दुबे के साथ मिलकर क्रुणाल पांड्या बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं, और निचले क्रम में अधिक रन बना सकते हैं। वहीं भारतीय टीम के लिए पिछले कुछ मैचों में लाजवाब प्रदर्शन करने वाले वॉशिंगटन सुंदर सीरीज के पहले मैच की प्लेइंग इलेवन में शामिल रह सकते हैं। सुंदर नई गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन के साथ बल्लेबाजी क्षमता में भी कुशल हैं।

गेंदबाज

दीपक चाहर, खलील अहमद, युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल

भारत की ओर से न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी टी20 मैच खेलने वाले युजवेंद्र चहल ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में वापसी की है और उन्हें पहले मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में भी शामिल किया जा सकता है। उनकी वापसी भारतीय गेंदबाजी अटैक को और भी मजबूती प्रदान करेगी। वहीं एक तरफ जहां भुवनेश्वर कुमार अपनी चोट से उबर रहे हैं, तो ऐसे में दीपक चाहर के पास अपने आप को साबित करने का बेहतरीन मौका होगा। वहीं टीम में उनका साथ देने के लिए खलील अहमद भी मौजूद रहेंगे। जिनके लिए खुद यह सीरीज एक गोल्डेन चांस साबित हो सकती है।

बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 मैच के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पांड्या, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, खलील अहमद, दीपक चाहर और युजवेंद्र चहल।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...