Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IPL 2020: एसोसिएट देशों के 3 विस्फोटक बल्लेबाज जिन्हें फ्रेंचाइजी नीलामी में खरीद सकती हैं

ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
23 Oct 2019, 13:24 IST

हजरतुल्लाह जाजई
हजरतुल्लाह जाजई

आईपीएल 2020 की नीलामी की तारीख जैसे-जैसे नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे इस लीग की प्रत्येक फ्रेंचाइजी ने अपनी-अपनी रणनीतियां तैयार करना शुरू कर दी हैं। इस बार की नीलामी में प्रत्येक फ्रेंचाइजी के पास पिछले साल का अतिरिक्त बजट होगा, ऐसे में इस बार की नीलामी प्रक्रिया बेहद दिलचस्प होने वाली है।

किसी भी फ्रेंचाइजी के लिए सबसे बड़ी बात यह होती है कि वह टीम में इस तरह के खिलाड़ियों का चुनाव करें जो हर विभाग में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकें। आजकल टी20 में काफी ज्यादा रन बनते हैं और इसके लिए हर टीम को विस्फोटक बल्लेबाजों की जरुरत होती है।

यह भी पढ़ें : IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम, कई युवा चेहरे हो सकते हैं शामिल

आज हम आपको एसोसिएट देशों के ऐसे ही तीन विस्फोटक बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन पर नीलामी के दौरान प्रत्येक फ्रेंचाइजी की नजर होगी और वह उन्हें अपनी टीम में शामिल करने के लिए करोड़ों की बोली लगा सकती हैं :-

#3 जॉर्ज मुनसे (स्कॉटलैंड)

जॉर्ज मुनसे
जॉर्ज मुनसे

इस लिस्ट में तीसरा नाम है, स्कॉटलैंड के जॉर्ज मुनसे का। उन्होंने पिछले कुछ समय में अपने प्रदर्शन के बल पर पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा है। स्कॉटलैंड के सलामी बल्लेबाज ने पिछले महीने ही नीदरलैंड के खिलाफ टी20 मैच में 56 गेंदों में 127 रनों की आतिशी पारी खेली थी। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 14 छक्के और 5 चौके लगाए थे।

इसके साथ ही उन्होंने अपने सलामी जोड़ीदार और टीम के कप्तान काइल कोटजर के साथ मिलकर पहले रन के लिए रिकॉर्ड 200 रनों की साझेदारी भी की थी। जॉर्ज मुनसे की इस आतिशी पारी के बल पर ही उनकी टीम ने इस मैच में 252 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था। इसके अलावा भी मुनसे ने अपनी टीम के लिए जरूरत के हिसाब से कई बड़ी और विस्फोटक पारियां खेली हैं।

उन्होंने अभी तक 38 टी20 मैचों में 165.77 के स्ट्राइक रेट से 988 रन बनाए हैं। जिसमें एक शतक और चार अर्धशतक शामिल हैं। एसोसिएट देश के इस धाकड़ बल्लेबाज के प्रदर्शन को देखकर यह कहा जा सकता है कि इस बार की नीलामी में आईपीएल फ्रेंचाइजी इस खिलाड़ी पर बड़ी बोली लगा सकती है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...