मैं चाहता हूं इडेन-गार्डेन में इंडिया-पाकिस्तान का सेमीफाइनल मैच खेला जाए...वर्ल्ड कप को लेकर सौरव गांगुली की बड़ी प्रतिक्रिया

Nitesh
India v Pakistan - ICC Men
India v Pakistan - ICC Men's T20 World Cup

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने इस साल होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने वर्ल्ड कप में इंडिया-पाकिस्तान (India vs Pakistan) के बीच सेमीफाइनल मैच देखने की इच्छा जाहिर की है। सौरव गांगुली के मुताबिक वो वर्ल्ड कप के दौरान भारत और पाकिस्तान के बीच इडेन गार्डेन के मैदान में सेमीफाइनल मुकाबला होते हुए देखना चाहते हैं।

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। पाकिस्तान का पहला मैच 6 अक्टूबर को आईसीसी वर्ल्ड कप क्वालीफायर-1 के खिलाफ हैदराबाद में खेला जाएगा। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद में होगा। सौरव गांगुली ने इस लीग मैच के अलावा सेमीफाइनल मैच भी दोनों टीमों के बीच होने की इच्छा जाहिर की है।

सौरव गांगुली ने सेमीफाइनल के लिए पांच टीमों का चयन किया

सौरव गांगुली से जब पूछा गया कि इस बार के वर्ल्ड कप में कौन-कौन सी चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंच सकती हैं तो उन्होंने चार की बजाय पांच टीमों के नाम बताए। उन्होंने पाकिस्तान को भी इसमें शामिल किया।

Revsportz पर बातचीत के दौरान सौरव गांगुली ने कहा "इस बारे में प्रेडिक्ट करना काफी मुश्किल है। ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और इंडिया दावेदार हैं लेकिन इन बड़े मुकाबलों में आप न्यूजीलैंड को भी नजरंदाज नहीं कर सकते हैं। मैं पाच टीमों का चयन सेमीफाइनल के लिए करुंगा और पाकिस्तान को भी शामिल करुंगा। पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जाना चाहिए ताकि हमें इडेन-गार्डेन में इंडिया-पाकिस्तान का सेमीफाइनल मुकाबला देखने को मिले।"

आपको बता दें कि भारत का रिकॉर्ड वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ काफी अच्छा रहा है। अभी तक वर्ल्ड कप में भारतीय टीम सात बार पाकिस्तानी टीम को हरा चुकी है। हालांकि 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारत को हराकर ये जिंक्स तोड़ दिया था और इस बार भी वो वही कारनामा दोहराना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now