Create
Notifications

भारत ए के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ए टीम का ऐलान

पीटर मलान को टीम का कप्तान बनाया गया है
पीटर मलान को टीम का कप्तान बनाया गया है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारत ए के खिलाफ घरेलू मैदानों पर चार दिवसीय मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका ए की टीम का ऐलान कर दिया गया है। टीम में 14 सदस्यों को शामिल किया गया है और पीटर मलान को कप्तान नियुक्त किया गया है। तीन मैचों की इस सीरीज के सभी मुकाबले ब्लोमफोंटेन में खेले जाएंगे।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट करते हुए टीम के बारे में जानकारी दी है। इस टीम में ब्यूरेन हेंड्रिक्स और जॉर्ज लिंडे जैसे खिलाड़ियों का नाम भी है। दक्षिण अफ्रीका की ए टीम के खिलाफ भारत की ए टीम को 23 नवम्बर से सीरीज खेलनी है। इसके लिए भारतीय टीम का ऐलान बीसीसीआई ने पहले ही कर दिया था।

दक्षिण अफ्रीका ए टीम इस प्रकार है

पीटर मलान कप्तान), सैरेल एर्वी, डोमिनिक हेंड्रिक्स, रैनार्ड वैन टोंडर, सिंथेम्बा केसिल, सेनुरन मुथूसामी, मार्को जेन्सन, मिगाइल प्रिटोरियस, ब्यूरेन हेंड्रिक्स, लूठो सिपामला, ग्लेंटन स्टरमैन, जॉर्ज लिंडे, जेसन स्मिथ, टोनी डी जॉर्जी।

भारत ए की टीम इस प्रकार है

प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईस्वरन, देवदत्त पडीक्कल, सरफराज खान, बाबा अपराजित, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कृष्णप्पा गौतम, राहुल चाहर, सौरभ कुमार, नवदीप सैनी, उमरान मलिक, इशान पोरेल, अर्जन नागवासवाला।

कोरोना वायरस के कारण पिछले कुछ समय में भारत ए की टीम का कोई विदेश दौरा नहीं हुआ था। ऐसे में अब यह सीरीज अहम रहने वाली है। भारतीय टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी शामिल हैं जो आईपीएल में बेहतरीन खेल दिखाने में सफल रहे थे। ऐसे में दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए कड़ी चुनौती की उम्मीद की जा सकती है।

हालांकि घरेलू मैदान और तेज पिचों के कारण दक्षिण अफ्रीका की टीम को भी कम नहीं आँका जा सकता है। ऐसे में एक कड़ी स्पर्धा होने की उम्मीद की जा सकती है। भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों पर नजरें रहेंगी।


Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now