आवेश खान के 5 विकेट के बावजूद दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 250 के पार, भारत के प्रमुख बल्लेबाज अच्छी शुरुआत के बाद हुए आउट 

आवेश खान ने तीसरे दिन भी सफलता हासिल की
आवेश खान ने तीसरे दिन भी सफलता हासिल की

बेनोनी में खेले जा रहे दक्षिण अफ्रीका ए और भारत ए (SA-A vs IND-A) के बीच दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के तीसरे दिन का खेल भी खराब रोशनी के कारण जल्दी समाप्त हो गया। आज दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 102.3 ओवर में 263 के स्कोर पर सिमट गई, जिसके जवाब में स्टंप्स के समय भरतीय टीम ने 40 ओवर में 159/4 का स्कोर बना लिया था। मेजबानों के पहली पारी के स्कोर से मेहमान टीम अभी भी 104 रन पीछे है।

दूसरे दिन के स्कोर 164/7 से आगे खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ए को 170 के स्कोर पर आठवां झटका लगा और डुआन ऑलिवर 23 रन बनाकर आवेश खान की गेंद पर रजत पाटीदार को कैच दे बैठे। बीजोर्न फॉर्टुइन भी ज्यादा देर नहीं टिके और वह भी 19 रन बनाकर 184 के स्कोर पर नौवें विकेट के रूप में आउट हो गए। यहाँ से लग रह था कि टीम के लिए 200 के स्कोर तक भी पहुंचना बहुत मुश्किल होगा लेकिन आखिरी विकेट के लिए जोहान्स वान डाइक और त्सेपो मोरेकी ने 79 रन जोड़ते हुए टीम के स्कोर को 250 के पार पहुंचा दिया।

मोरेकी ने 84 गेंदों में 42 रन बनाये और 263 के स्कोर पर आउट हुए। वान डाइक 41 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत ए की तरफ से आवेश खान ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। वहीं अक्षर पटेल को दो, नवदीप सैनी और वॉशिंगटन सुंदर को एक-एक विकेट मिला।

जवाबी पारी खेलने उतरी भारतीय टीम को पांचवें ओवर में पहला झटका लगा। कप्तान अभिमन्यु ईस्वरन 15 गेंदों में 18 रन बनाकर 32 के स्कोर पर आउट हुए। साई सुदर्शन और रजत पाटीदार ने दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़े और स्कोर को 81 तक पहुँचाया। सुदर्शन ने 30 रनों की पारी खेली। पाटीदार ने सरफ़राज़ खान के साथ मिलकर स्कोर को 100 के पार पहुँचाया लेकिन 33 रन बनाकर चलते बने। सरफ़राज़ भी 40 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हो गए। स्टंप्स के समय तिलक वर्मा 14 और ध्रुव जुरेल 10 रन बनाकर नाबाद थे। दक्षिण अफ्रीका ए की तरफ से डुआन ऑलिवर, बीजोर्न फॉर्टुइन, त्सेपो मोरेकी और जोहान वान डाइक ने एक-एक विकेट हासिल किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar