दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच मुकाबला हुआ ड्रॉ, तिलक वर्मा और अक्षर पटेल का शानदार अर्धशतक 

Photo Courtesy: Times Of India
Photo Courtesy: Times Of India

बेनोनी में दक्षिण अफ्रीका ए और भारत ए (SA-A vs IND-A) के बीच खेला गया दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट मुकाबला ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ। चौथे दिन भारत ने अपनी दूसरी पारी में 95.4 ओवर खेलकर 327/6 का स्कोर बनाया। इस मुकाबले में ज्यादातर खेल खराब रौशनी के कारण प्रभावित हुआ, इसी वजह से पहले दिन का पूरा खेल रद्द हो गया था, जबकि बाकी दिनों भी पूरे ओवर नहीं हो पाए। सीरीज का पहला मुकाबला भी ड्रॉ रहा था।

तीसरे दिन के स्कोर 159/4 से आगे खेलते हुए भारत की पारी को तिलक वर्मा और ध्रुव जुरेल की जोड़ी ने अच्छे से बढ़ाया। इस दौरान दोनों बल्लेबाजों ने अपने-अपने अर्धशतक भी पूरे किये और टीम के स्कोर को 200 के पार ले गए। इस जोड़ी को बीजोर्न फॉर्टुइन ने तोड़ा और तिलक वर्मा 169 गेंदों में 50 रन बनाकर 243 के स्कोर पर आउट हुए। जुरेल को भी फॉर्टुइन ने आउट किया और वह 166 गेंदों में 69 रनों की पारी खेलकर 86वें ओवर में 292 के स्कोर पर आउट हुए।

यहाँ से अक्षर पटेल ने मोर्चा और अपना अर्धशतक पूरा करने में कामयाब रहे। अक्षर 61 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं वॉशिंगटन सुंदर भी 9 रन बनाकर नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका ए के लिए बीजोर्न फॉर्टुइन सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्होंने तीन विकेट चटकाए। वहीं डुआन ऑलिवर, त्सेपो मोरेकी और जोहान वान डाइक ने एक-एक विकेट हासिल किया।

आपको बता दें कि इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ए ने पहली पारी में 102.3 ओवर में 263 का स्कोर बनाया था। टीम के प्रमुख बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए थे लेकिन आखिरी जोड़ी के रूप में जोहान्स वान डाइक और त्सेपो मोरेकी ने 79 रन जोड़ते हुए टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुँचाया था। मोरेकी ने 42 और डाइक ने नाबाद 41 रन बनाये थे। भारत ए की तरफ से आवेश खान ने 5 विकेट लिए थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar