नीदरलैंड्स के खिलाफ अहम वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान, सभी प्रमुख खिलाड़ियों को किया गया शामिल 

दक्षिण अफ्रीका के लिए वर्ल्ड कप में डायरेक्ट क्वालीफाई के लिए लिहाज से सीरीज काफी अहम है
दक्षिण अफ्रीका के लिए वर्ल्ड कप में डायरेक्ट क्वालीफाई के लिए लिहाज से सीरीज काफी अहम है

नीदरलैंड्स के खिलाफ दो अहम वनडे मैचों (SA vs NED) के लिए दक्षिण अफ्रीका ने स्क्वाड की घोषणा कर दी है और अपने सभी नियमित खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। ये दोनों वनडे वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा हैं और दक्षिण अफ्रीका के लिए भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में डायरेक्ट क्वालीफाई करने के लिहाज से काफी अहम हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में रेस्ट करने वाले कगिसो रबाडा और एनरिक नॉर्टजे की टीम में वापसी हुई है। आयरलैंड के खिलाफ एक मुकाबला 31 मई को बेनोनी में और दूसरा मुकाबला जोहानसबर्ग में खेला जाना है।

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में नीदरलैंड्स ने ही दक्षिण अफ्रीका को हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया था, उसके बाद से अब दोनों टीमों के बीच पहली भिड़ंत होगी। दक्षिण अफ्रीका को वर्ल्ड कप में डायरेक्ट जगह बनाने के लिए नीदरलैंड्स के खिलाफ दोनों वनडे जीतने होंगे लेकिन इस चीज की भी उम्मीद करनी होगी कि श्रीलंका को न्यूजीलैंड में तीन में से दो वनडे में हार मिले और आयरलैंड मई में बांग्लादेश के खिलाफ कम से कम एक वनडे मैच हार जाए। अगर ऐसे सभी समीकरण रहते हैं तभी दक्षिण अफ्रीका के लिए बात बन पायेगी।

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा का मंगलवार को फिटनेस टेस्ट होगा ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वह वेस्टइंडीज के खिलाफ 18 मार्च को दूसरे वनडे में शतक जड़ने के दौरान लगी हैमस्ट्रिंग चोट से उबर गए हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम वनडे में अपनी चोट के कारण भाग नहीं लिया था और उनकी जगह एडेन मार्कराम ने कप्तानी की थी।

नीदरलैंड्स के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका का स्क्वाड

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को जानसेन, हेनरिक क्लासेन, सिसांडा मगाला, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, वेन पार्नेल, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वैन डर डुसेन।

Quick Links

App download animated image Get the free App now