Create

दक्षिण अफ्रीका ने घोषित किया 2022/23 सीजन के लिए नेशनल कॉन्ट्रैक्ट, दो नई खिलाड़ियों को मिली जगह 

2022 ICC Women's Cricket World Cup Semi Final - South Africa v England
2022 ICC Women's Cricket World Cup Semi Final - South Africa v England

क्रिकेट साउथ अफ्रीका (CSA) ने 2022/23 सीजन के लिए महिला खिलाड़ियों का नेशनल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट जारी कर दिया है। पिछले साल शुरु किए गए सिस्टम के आधार पर ही इस साल भी 15 खिलाड़ियों को कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है। टॉप ऑर्डर की बल्लेबाज तज़मीन ब्रिट्स (Tazmin Brits) और बाएं हाथ की स्पिनर नोन्कुलूलेको मलाबा (Nonkululeko Mlaba) को पहली बार नेशनल कॉन्ट्रैक्ट दिया गया है। दोनों ही खिलाड़ी हालिया समय में दक्षिण अफ्रीकी टीम के लिए लगातार खेलती दिखी हैं।

CSA चीफ एक्सीक्यूटिव ऑफिसर फोलेत्सी मोसेकी ने कॉन्ट्रैक्ट पाने वाली सभी खिलाड़ियों को बधाई दी है। उन्होंने कहा,

प्रोटियाज टीम के लिए एक शानदार साल बीता है जिसमें टीम लगातार रैंकिंग में दूसरे नंबर की वनडे टीम रही और अब अगले सीजन के कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों की घोषणा करना अच्छा लग रहा है। पिछले 12 महीनों की तरह ही आने वाला साल भी प्रोटियाज टीम के लिए काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है और हमें भरोसा है कि हमने जो सेटअप बनाया है वह हमें सफलता दिलाने वाला है। पहली बार कॉन्ट्रैक्ट पाने वाले खिलाड़ियों को बधाई।

2022-23 सीजन के लिए कॉन्ट्रैक्ट पाने वालीं खिलाड़ी

तज़मीन ब्रिट्स, ट्रिशा चेट्टी, लारा गुडॉल, शबनिम इस्माइल, सिनालो जाफ्ता, मरीज़ाने कैप, अयाबोंगा खाका, मसाबाटा क्लास, लिजेल ली, सुने लूस, नोन्कुलूलेको मलाबा, टुमी सेखुखुने, क्लो ट्रायन, डेन वैन निकर्क और लॉरा वोल्वार्ट।

जून में मैदान पर लौटेगी प्रोटियाज टीम

इस साल न्यूजीलैंड में खेले गए वर्ल्ड कप में प्रोटियाज टीम का प्रदर्शन शानदार रहा था और उन्होंने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। अब जून में वे आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के साथ मैदान पर वापसी करने वाली हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम तीन वनडे और तीन टी20 मैचों की सीरीज के लिए आयरलैंड का दौरा करने वाली है। दौरे की शुरुआत 03 जून को होने वाले पहले टी20 मुकाबले के साथ होना है तो वहीं दौरे का आखिरी मैच 17 जून को वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले के रूप में खेला जाना है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment