ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका ने टीम का किया ऐलान, 6 नए चेहरे शामिल

दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम (Photo Courtesy: ICC)
दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम (Photo Courtesy: ICC)

ऑस्ट्रेलिया दौरे (AUS-W vs SA-W) पर मौजूद दक्षिण अफ्रीका महिला क्रिकेट टीम को T20I और वनडे सीरीज के बाद एकमात्र टेस्ट मुकाबला भी खेलना है। दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला 15 फरवरी से पर्थ में खेला जाना है, जिसके लिए शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका ने टेस्ट स्क्वाड का ऐलान किया। स्क्वाड में 14 सदस्यों को जगह मिली है, जिसमें 6 खिलाड़ियों को पहली बार टेस्ट में मौका मिला है। टीम की कमान नियमित कप्तान लॉरा वोल्वार्ट ही संभालती नजर आएँगी। दक्षिण अफ्रीका ने अपना आखिरी टेस्ट मुकाबला लगभग दो साल पहले इंग्लैंड के खिलाफ खेला था और उसमें क्लो ट्रायन नहीं खेल पाईं थी लेकिन इस बार उनकी वापसी हुई है।

टेस्ट स्क्वाड में अनकैप्ड खिलाड़ियों के रूप में तजमीन ब्रिट्स, मसाबाटा क्लास, अयंदा ह्लुबी, एलिज़-मारी मार्क्स, डेल्मी टकर और माइक डी रिडर शामिल हैं। हालाँकि, स्क्वाड में शामिल अन्य सभी खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबला खेलनी वाली प्लेइंग XI का हिस्सा थीं।

टेस्ट स्क्वाड के सभी खिलाड़ी मौजूदा वनडे सीरीज के लिए पहले से ही ऑस्ट्रेलिया में हैं। हालाँकि, अयाबोंगा खाका को नहीं चुना गया है, क्योंकि उन्होंने खुद लाल गेंद की क्रिकेट में भाग नहीं लेने का फैसला लिया है।

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम की हेड कोच हिल्टन मोरेंग ने कहा कि एक टीम के रूप में यह हमारे लिए शानदार मौका है। यह (एक टेस्ट) कुछ समय बाद एक और मौका है, इसलिए मुझे लगता है कि विशेष रूप से युवाओं के साथ, वे खुद को चुनौती देने और लंबे प्रारूप में अपने कौशल का परीक्षण करने के लिए बहुत उत्साहित हैं और महिला क्रिकेट में, यह कुछ ऐसा नहीं है जिससे हम परिचित हैं। हमें इसके लिए तैयारी करने और एक प्रतिष्ठित स्टेडियम में खेलने का मौका मिला है, यह एक ऐसा अवसर है जिसके खिलाफ हर युवा अपने कौशल को पकड़ना और परखना चाहता है, इसलिए यह महिला क्रिकेट के लिए रोमांचक समय है और हम एक टीम के रूप में आगे देख रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका का स्क्वाड

लॉरा वोल्वार्ट (कप्तान), एने बॉश, तजमीन ब्रिट्स, नदीन डी क्लर्क, माइक डी रिडर, अयांडा ह्लुबी, सिनालो जाफ्ता, मरिजाने कैप, मसाबाटा क्लास, सुने लूस, एलिज़-मारी मार्क्स, नोनकुलुलेको म्लाबा, क्लो ट्रायॉन, डेल्मी टकर

Quick Links

Edited by Prashant Kumar