Create

मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज को टी20 वर्ल्ड कप में मिली जगह, दक्षिण अफ्रीका के स्क्वाड का हुआ ऐलान 

नियमित कप्तान टेम्बा बवुमा कप्तानी करते नजर आएंगे
नियमित कप्तान टेम्बा बवुमा कप्तानी करते नजर आएंगे

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले 2022 टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के टीमों ने अपने स्क्वाड की घोषणा करना शुरू कर दी है। ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बाद अब दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) ने भी अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है। स्क्वाड में 15 खिलाड़ियों को चुना गया है और टीम की कप्तानी टेम्बा बवुमा ही सँभालते हुए नजर आएंगे।

जून में भारत दौरे पर खेली गई टी20 सीरीज के दौरान बवुमा चोटिल हो गए थे लेकिन अब वह वापसी को तैयार हैं। चोट की वजह टेम्बा बवुमा ने पूरा इंग्लैंड दौरा मिस किया। हालाँकि अब वह फिट हो चुके हैं और उम्मीद है कि आगामी भारत दौरे पर खेली जाने वाली टी20 और वनडे सीरीज में नजर आएंगे।

दक्षिण अफ्रीका के लिए बड़ा झटका मध्यक्रम के बल्लेबाज रासी वैन डर डुसेन का बाहर होना रहा। डुसेन इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते वक्त अपनी ऊँगली चोटिल कर बैठे थे। वह इसके इलाज के लिए घर लौट चुके हैं और उनके छह हफ्ते तक बाहर रहने की उम्मीद है।

इसके अलावा मुंबई इंडियंस और फिर दक्षिण अफ्रीका के लिए मिले मौकों पर अच्छा करने वाले ट्रिस्टन स्टब्स को भी अहम टूर्नामेंट के लिए चुना गया है। वहीं कोलपाक डील से वापसी करने वाले राइली रूसो और वेन पार्नेल को भी स्क्वाड में जगह मिली है। इसके अलावा हालिया समय में बतौर ओपनर जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले रीजा हेंड्रिक्स को भी चुना गया है।

तेज गेंदबाजी में कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और लुंगी एनगीडी की तिकड़ी भी शामिल है। स्पिन विभाग में तबरेज शम्सी और केशव महाराज नजर आएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए दक्षिण अफ्रीका का स्क्वाड

टेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगीडी, एनरिक नॉर्टजे, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, राइली रूसो, तबरेज़ शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स।

रिज़र्व खिलाड़ी : ब्योर्न फोर्टुइन, मार्को यानसेन और एंडिले फेलुकवायो

PROTEAS WORLD CUP SQUAD 🇿🇦1⃣5⃣ players🧢 World Cup debut for Tristan Stubbs🤕 Rassie van der Dussen misses out due to injury#BePartOfIt #T20WorldCup https://t.co/0Pzxm4uDQJ

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment