Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका की टीम में काफी समय बाद लौटे गेंदबाज का शानदार प्रदर्शन, आयरलैंड की एकतरफा हार 

Ireland vs South Africa - 2nd T20I
Ireland vs South Africa - 2nd T20I
reaction-emoji
Prashant

दक्षिण अफ्रीका ने ब्रिस्टल में खेले गए दूसरे टी20 में आयरलैंड को 44 रनों से हराया और दो मैचों की सीरीज पर 2-0 से कब्ज़ा किया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 182/6 का स्कोर बनाया था, जिसके जवाब में आयरलैंड की टीम 138 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। वेन पारनेल को 30 रन देकर 5 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच और रीज़ा हेंड्रिक्स को दो मैचों में 116 रन बनाने के लिए मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही और क्विंटन डी कॉक 4 एवं रसी वैन डर डुसेन 7 रन बनाकर आउट हो गए। रीज़ा हेंड्रिक्स ने 42 रनों की बढ़िया पारी खेली, लेकिन लगातार पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक का रिकॉर्ड बनाने से चूक गए। एडेन मार्करम ने 10 गेंदों में 27 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली, लेकिन 84 के स्कोर पर हेंड्रिक्स और 85 के स्कोर पर मार्करम आउट हुए।

हेनरिक क्लासेन ने 16 गेंदों में 39 और कप्तान डेविड मिलर ने 20 गेंदों में 32 रनों की तेज़ पारी खेली। ड्वेन प्रिटोरियस ने सिर्फ 7 गेंदों में 17 रन बनाये और टीम को 180 के पार पहुंचाया।

लक्ष्य के जवाब में आयरलैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उन्हें नियमित अंतराल पर झटके लगते रहे। वेन पारनेल ने 5 विकेट लेकर आयरलैंड की पारी को जमने नहीं दिया। उनके अलावा ड्वेन प्रिटोरियस ने तीन विकेट लिए और आयरलैंड की टीम 18.5 ओवर में ही ऑल आउट हो गई। हैरी टेक्टर ने सबसे ज्यादा 34 रन बनाये, वहीं अंत में बैरी मैकार्थी ने 32 रनों की तेज़ पारी खेलकर टीम को 125 के पार पहुंचाया था।

दक्षिण अफ्रीका की टीम अब 17 अगस्त से इंग्लैंड में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी। इससे पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज भी खेली थी।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...