वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका के कप्तान लौटे घर, दूसरे खिलाड़ी को सौंपी गई कप्तानी

South Africa v Australia - 1st One Day International
South Africa v Australia - 1st One Day International

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के लिए साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) की टीम भारत में है लेकिन उनके कप्तान टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) वापस दक्षिण अफ्रीका लौट चुके हैं। फैमिली कारणों की वजह से टेम्बा बवुमा साउथ अफ्रीका वापस चले गए हैं। इसी वजह से अब एडेन मार्करम दो वार्म-अप मैचों में प्रोटियाज टीम की कप्तानी करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका का ट्रेनिंग कैंप तिरुवनंतपुरम में लगा है। यहीं पर अफ्रीकी टीम अपने पहले अभ्यास मैच में अफगानिस्तान (29 अक्टूबर) को टक्कर देगी, जबकि दूसरे मैच में न्यूजीलैंड (2 अक्टूबर) से उनका सामना होगा। वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए दक्षिण अफ्रीकी स्क्वाड के लिए ये आखिरी मौका है। मेगा इवेंट में विरोधी टीमों को टक्कर देने के लिए सभी खिलाड़ी मैदान पर जमकर पसीना बहा रहे हैं।

वार्म-अप मैचों में एडेन मार्करम करेंगे साउथ अफ्रीका की कप्तानी

हालांकि कप्तान टेम्बा बवुमा वापस साउथ अफ्रीका लौट गए हैं और इसी वजह से वो वार्म-अप मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। ईएसपीएन क्रिकइन्फो के मुताबिक,

फैमिली कारणों की वजह से साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवुमा स्वदेश लौट गए हैं। इसी वजह से वो अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ वार्म-अप मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। उनकी अनुपस्थिति में एडेन मार्करम टीम की कप्तानी करेंगे।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 और 5 मैचों की वनडे सीरीज खेली थी। टी20 सीरीज 3-0 से गंवाने के बाद मेजबान टीम ने वनडे सीरीज को 3-2 से जीता था। इससे खिलाड़ियों का मनोबल जरूर बढ़ा होगा। वर्ल्ड कप में भी टीम अपने दमदार प्रदर्शन को जारी रखने का प्रयास करेगी। टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका अपना पहला मैच 7 अक्टूबर को श्रीलंका के खिलाफ खेलेगी। टीम चाहेगी कि तब तक कप्तान टेम्बा बवुमा वापस आ जाएं क्योंकि इस वक्त वो काफी बेहतरीन फॉर्म में हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता