साउथ अफ्रीका का चौंकाने वाला आंकड़ा, जबरदस्त प्रदर्शन से बनाया बड़ा रिकॉर्ड

India Cricket WCup
साउथ अफ्रीका की टीम वर्ल्ड कप में काफी जबरदस्त फॉर्म में है

साउथ अफ्रीका की टीम (South Africa Cricket Team) ने बांग्लादेश को वर्ल्ड कप 2023 के 23वें मैच में 149 रनों से बुरी तरह हरा दिया। साउथ अफ्रीका को रोक पाना हर एक टीम के लिए इस वक्त सबसे बड़ी चुनौती है। नीदरलैंड्स से भले ही उन्हें हार का सामना करना पड़ा था लेकिन बाकी मुकाबलों में वो काफी जबरदस्त रहे हैं। वहीं बांग्लादेश के खिलाफ जीत के बाद टीम का एक जबरदस्त आंकड़ा सामने आया है जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में पहले बैटिंग करते हुए प्रोटियाज टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 382/5 का स्कोर बनाया। जवाब में बांग्लादेश की टीम 46.4 ओवर में 233 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। इस तरह से साउथ अफ्रीका की टीम ने 149 रनों से जबरदस्त जीत हासिल की।

साउथ अफ्रीका ने वनडे क्रिकेट में बनाया चौंकाने वाला रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका की इस बेहतरीन जीत के बाद एक बड़ा आंकड़ा सामने आया है। प्रोटियाज टीम ने पिछले जिन सात मैचों में जीत हासिल की है, उसमें उनकी जीत का अंतर 100 रन से ज्यादा रहा है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी उन्होंने 100 रन के अंतर से मुकाबले जीते थे। उन्होंने कंगारू टीम को 111 रन, 164 और 122 रन से हराया था। इसके बाद वर्ल्ड कप में श्रीलंका को 102 रन से, ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर 134 रन से, इंग्लैंड के खिलाफ 229 रनों से और अब बांग्लादेश के खिलाफ 149 रनों से बड़ी जीत हासिल की है। इससे पता चलता है कि प्रोटियाज टीम की बैटिंग कितनी जबरदस्त रही है।

साउथ अफ्रीका के लिए क्विंटन डी कॉक, एडेन मारक्रम और हेनरिक क्लासेन जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। इसके अलावा डेविड मिलर भी उपयोगी पारी खेलते हैं। ये बल्लेबाज काफी धुआंधार बल्लेबाजी करते हैं। डीकॉक के पास बांग्लादेश मैच में शतक लगाने का भी मौका था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment