Create

"साउथ अफ्रीका की टीम जीत के लिए सिर्फ एक या दो सुपरस्टार पर निर्भर नहीं है"

South Africa v West Indies - ICC Men's T20 World Cup 2021
South Africa v West Indies - ICC Men's T20 World Cup 2021
reaction-emoji
सावन गुप्ता

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम (South Africa Cricket Team) के ऑलराउंडर खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस (Dwaine Pretorius) ने कहा है कि उनकी टीम के ड्रेसिंग रूम का माहौल इस वक्त काफी शानदार है। उन्होंने कहा कि प्रोटियाज टीम मैच जीतने के लिए किसी एक या दो सुपरस्टार खिलाड़ियों पर ही निर्भर नहीं है, बल्कि हर कोई अपना योगदान काफी बेहतरीन तरीके से दे रहा है।

साउथ अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए जब अपनी टीम का ऐलान किया था तो उसमें कई दिग्गज खिलाड़ियों का चयन नहीं किया था। फाफ डू प्लेसी, क्रिस मॉरिस और इमरान ताहिर जैसे दिग्गजों को टीम में जगह नहीं मिली थी। सेलेक्टर्स के इस फैसले से हर कोई हैरान था। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में टीम को हार का भी सामना करना पड़ा लेकिन उसके बाद साउथ अफ्रीका ने जबरदस्त वापसी की और वेस्टइंडीज और श्रीलंका को हराया।

दक्षिण अफ्रीका की टीम सिर्फ एक या दो खिलाड़ियों पर निर्भर नहीं है - ड्वेन प्रिटोरियस

दक्षिण अफ्रीका की टीम ग्रुप 1 में इस वक्त दूसरे पायदान पर है और वो सेमीफाइनल में जगह बनाने के प्रबल दावेदार लग रहे हैं। ड्वेन प्रिटोरियस ने पत्रकारों से बातचीत में कहा,

हमारी पूरी टीम, बैटिंग, बॉलिंग, फील्डिंग सब लोग अपना-अपना योगदान दे रहे हैं। हम मैच जीतने के लिए सिर्फ एक या दो सुपरस्टार्स पर ही निर्भर नहीं हैं। हम इस वक्त बहुत अच्छी स्थिति में हैं लेकिन चीजों को हल्के में नहीं ले रहे हैं। हमें लगातार तैयारी करते रहना होगा और मैदान में वही जोश और जज्बा दिखाना होगा।

साउथ अफ्रीका का अगला मैच बांग्लादेश की टीम के साथ है और उनको शाकिब अल हसन के रूप में एक बड़ा झटका पहले ही लग चुका है। शाकिब चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। ऐसे में प्रोटियाज टीम के पास इस मुकाबले को भी जीतने का सुनहरा मौका है।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...