Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका का खिलाड़ी 3 साल बाद इंग्लैंड से लौटा, वनडे टीम में किया गया शामिल

दक्षिण अफ्रीका की टीम का कप्तान केशव महाराज को बनाया गया है
दक्षिण अफ्रीका की टीम का कप्तान केशव महाराज को बनाया गया है
निरंजन

नीदरलैंड्स के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान कर दिया गया है। खास बात यह रही कि वैन पार्नेल इंग्लैंड से कॉलपैक डील छोड़कर वापस आ गए हैं और उनको दक्षिण अफ्रीका की टीम में शामिल किया गया है। एक और अहम खबर यह रही कि केशव महाराज को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है।

पार्नेल ने अंतिम बार दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए 2017 में क्रिकेट खेला था। इसके बाद उन्होंने 2018 में तीन साल के लिए कॉलपैक डील साइन करते हुए इंग्लैंड जाने का निर्णय लिया था। अब एक बार फिर से वह दक्षिण अफ्रीका में खेलने के लिए लौट आए हैं। कॉलपैक डील के बाद वापस आने वाले वह पहले दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी हैं।

दक्षिण अफ्रीका की टीम

केशव महाराज, डैरिन डुपाविलॉन, जुबैर हमजा, रीजा हेंड्रिक्स, सिसांडा मगाला, जैनेमन मलान, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, ड्वेन प्रिटोरियस, एंडिल फेहलुकवायो, वैन पार्नेल, रियान रिकेलटन, तबरेज शम्सी, काइल वेरेयन्ने, लिजार्ड विलियम्स, खाया जोंडो।

जुबैर हमजा और रयान रिकेल्टन पहली बार एकदिवसीय टीम में आए हैं, जबकि डैरिन डुपाविलॉन, एनगिडी, पार्नेल और खाया ज़ोंडो के लिए रिकॉल है। कुछ सीनियर खिलाड़ी टीम में नहीं हैं। ऐसे में बतौर कप्तान केशव महाराज के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी रहेगी। हालांकि दक्षिण अफ्रीका की यह टीम एकदम सक्षम नजर आती है।

SQUAD ANNOUNCEMENT 📣Keshav Maharaj will lead the #Proteas 16-man squad for the upcoming #BetwayODISeries against the NetherlandsWayne Parnell and Khaya Zondo make a return 👌🏽Zubayr Hamza and Ryan Rickelton receive maiden ODI call-ups 💚#SAvNED #BetwayODISeries #BePartOfIt https://t.co/Qp0hGvoUR4

यह श्रृंखला दक्षिण अफ्रीका में नीदरलैंड्स की पहली अंतरराष्ट्रीय सीरीज है। पहले दो मैच 26 और 28 नवंबर को सेंचुरियन में और तीसरा मैच 1 दिसंबर को वांडरर्स में खेला जाएगा। दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप में भी धाकड़ खेल का प्रदर्शन किया था। पांच में से चार मैच जीतने के बाद टीम सेमीफाइनल के करीब जाकर बाहर हो गई। नेट रन रेट के आधार पर दक्षिण अफ्रीका की टीम को बाहर होना पड़ा। देखना होगा कि नीदरलैंड्स की टीम कैसा प्रदर्शन करती है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...