SA v PAK :  पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान

Enter caption

पाकिस्तान के खिलाफ 1 फरवरी से खेली जाने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम की घोषणा कर दी गई है। 14 सदस्यीय टीम में वारियर्स के तेज गेंदबाज लूथो सिपाम्ला को भी जगह दी गई है। 20 वर्षीय सिपाम्ला ने हाल ही में संपन्न हुए म्जांसी सुपर लीग में 16 विकेट चटकाए थे। वह इस टूर्नामेंट में महज़ 10 मैचों में 20.56 के औसत से 16 विकेट चटकाकर दूसरे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे, उनसे अधिक विकेट ( 20 विकेट) केवल डूआने ऑलिवर ही ले सके।

लूथो के टीम में शामिल होने पर राष्ट्रीय चयनकर्ता लिंडा जोंडी का कहना है कि लूथो ने म्जांसी सुपर लीग में अच्छा प्रदर्शन कर सभी को प्रभावित किया है। इस टूर्नामेंट से हमें नई प्रतिभाएं ढूंढने में बहुत मदद मिल रही है। ये प्रतिभाएं अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट और फ्रेंचाइजी के बीच पुल का काम कर रही हैं। अक्टूबर 2018 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ अपना टी20 पर्दापण करने वाले विकेटकीपर- बल्लेबाज गिहान क्लोएट को भी टीम में जगह दी गई है।

राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के पैनल ने ये निश्चय किया है कि क्लोएट ही विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। बता दें कि टीम में पहले से ही दो विकेटकीपर क्विन्टन डी कॉक और हेनरिक क्लासेन मौजूद हैं। लिंडा जोंडी का कहना है कि इस तरह वह रिजर्व खिलाड़ियों को अनुभव प्रदान कर एक टीम बना सकेंगे। रेसी वान डेर डसेन , ब्यूरेन, रीज़ा हेंड्रिक्स, लूथो सिपाम्ला, गिहान क्लोएट और एनरिक नोरजे समेत सभी खिलाड़ियों ने म्जांसी सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन किया था।

आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच 1 फरवरी को खेला जाएगा। पाकिस्तान ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है और दक्षिण अफ्रीका की टीम इस प्रकार है।

फाफ डु प्लेसिस( कप्तान), गिहान क्लोएट, जूनियर डाला, ब्यूरेन हेंड्रिक्स, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिक्स क्लासेन, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, विआन मुल्डर, एंडिले फेहलुकवायो, तबरेज़ शम्सी, लूथो सिपाम्ला और रेसी वान डेर डसेन

Get Cricket News In Hindi Here.

Quick Links

App download animated image Get the free App now