Create

Hindi Cricket News - भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच मार्च 2020 में खेले जाने वाली वनडे सीरीज का पूरा कार्यक्रम 

भारत vsदक्षिण अफ्रीका 2020
भारत vsदक्षिण अफ्रीका 2020
reaction-emoji
निशांत द्रविड़

मार्च 2020 में दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने भारत के दौरे पर आएगी। गौरतलब है कि इससे पहले सितम्बर-अक्टूबर 2019 में दक्षिण अफ्रीका की टीम तीन टेस्ट और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलने भारत के दौरे पर आई थी और फिर से तीन वनडे खेलने भारत आ रही है। वनडे सीरीज 12 से 18 मार्च तक खेला जाएगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का पहला वनडे 12 मार्च को धर्मशाला में खेला जाएगा। सीरीज का दूसरा वनडे 15 मार्च को लखनऊ और तीसरा वनडे 18 मार्च को कोलकाता में खेला जाएगा।

सितम्बर-अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका को आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली गई सीरीज में बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने मेहमानों को तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से हराया था। पहले टेस्ट में भारतीय टीम को 203 रन, दूसरे टेस्ट में एक पारी और 137 रन एवं तीसरे टेस्ट में एक पारी और 202 रनों से जीत हासिल हुई थी।

टेस्ट सीरीज से पहले तीन मैचों की टी20 सीरीज 1-1 से बराबर हुई थी। पहला मैच रद्द होने के बाद भारतीय टीम ने दूसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से हराया था, वहीं तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को नौ विकेट से हराया था।

गौरतलब है कि भारतीय टीम फ़िलहाल न्यूजीलैंड दौरे पर है, जहाँ उन्हें दो टेस्ट, तीन वनडे और पांच टी20 मैच खेलने हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम फ़िलहाल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज खेल रही है, जहाँ उन्हें टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...